आम जनता को लगा बड़ा झटका, लगातार पांचवे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
आम जनता को लगा बड़ा झटका, लगातार पांचवे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

नई दिल्‍ली: अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमत में बढ़ोतरी की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में शनिवार को पेट्रोल 1.32 रुपये और डीजल 1.10 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से महंगा हो गया है। 

तेल कंपनियों ने दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दामों में 29 पैसे प्रति लीटर, कोलकाता और चेन्नई में क्रमश: 28 पैसे और 31 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है। दिल्ली और कोलकाता में डीजल के रेट में 24 पैसे, मुंबई और चेन्नई में क्रमश : 25 पैसे और 26 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के रेट बढ़कर क्रमश: 73.35 रुपये, 79.02 रुपये, 76.05 रुपये और 76.24 रुपये प्रति लीटर तक पहुँच गए है।

देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर क्रमश: 66.53 रुपये, 69.79 रुपये, 68.94 रुपये और 70.33 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम हर रोज़ घटते-बढ़ते रहते हैं. पेट्रोल-डीजल का नया दाम सुबह 6 बजे से प्रभावी हो जाता है. इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बाद इसके रेट दोगुने हो जाते हैं.

मध्य प्रदेश सरकार ने बढ़ाए पेट्रोल डीजल के दाम, शराब पर भी लगाया अतिरिक्त टैक्स

टैक्स चोरी के शक में 5 कारोबारियों के ठिकानों पर IT का छापा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान से शेयर बाजार में बहार, तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -