टैक्स चोरी के शक में 5 कारोबारियों के ठिकानों पर IT का छापा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Sep 21 2019 10:12 AM
टैक्स चोरी के शक में 5 कारोबारियों के ठिकानों पर IT का छापा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

रायपुर: टैक्स चोरी के संदेह में आयकर विभाग ने बुधवार को राजधानी रायपुर के 5 व्यवसायियों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की, जो कि अभी भी जारी है. इस छापेमारी की कार्रवाई में विभाग ने रियल एस्टेट, गुटखा और इंस्पात के बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर एक साथ दबिश दी, जिसमें अभी तक हजारों करोड़ के गैर कानूनी निवेश और फर्जी कंपनियों का खुलासा हो चुका है.

इसके साथ ही 3.75 करोड़ की ज्वेलरी भी आयकर विभाग ने जब्त की है. विभाग ने अग्रवाल-वाधवानी समूह के 26 से अधिक आवसीय परिसरों में जांच की है, जिसमें 50 करोड़ के अवैध निवेश का खुलासा हुआ है. इसके अतिरिक्त 12 में से 9 फर्जी कंपनियों का भी खुलासा इस जांच में हुआ है. यही नहीं वाधवानी-अग्रवाल समूह के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई बड़ी सम्पतियों के दस्तावेज भी मिले हैं.

आपको बता दें कि आयकर विभाग की इस छापेमार कार्रवाई से पूरे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बड़े व्यवसायियों में हड़कंप मचा हुआ है. रायपुर और जबलपुर की संयुक्त टीम की इस कार्रवाई में विभाग ने बुधवार की देर रात 50 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों में यह कार्रवाई आज भी जारी रहेगी. अग्रवाल समूह के जिन ठिकानों पर कार्रवाई जारी है, उनमें एम एस एंगल्स, एम एस चैनल्स, बिलेट फैक्ट्रियां शामिल हैं.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान से शेयर बाजार में बहार, तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

एमी अवॉर्ड में सैक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज नॉमिनेट, इंडियन वेबसीरीज का धमाल

प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने किए बड़े ऐलान, कंपनियों को दिया 1.45 लाख करोड़ का तोहफा