पेट्रोल-डीजल पर लगा कृषि सेस, जानिए आज क्या हैं ईंधन के भाव
पेट्रोल-डीजल पर लगा कृषि सेस, जानिए आज क्या हैं ईंधन के भाव
Share:

नई दिल्ली: तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई संशोधन नहीं किया है. 1 फरवरी को आम बजट पेश होने के बाद यह पहला दिन था, जिसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक नए सेस एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपमेंट सेस का ऐलान किया था. यह सेस पेट्रोल पर प्रति लीटर 2.5 रुपये और डीजल पर 4 रुपये प्रति लीटर लगाया गया है. यह नया सेस आज 2 फरवरी से लागू होगा.

अगर पेट्रोल डीजल की कीमतों की बात करें तो, दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक पेट्रोल 2.59 रुपये महंगा हो चुका है. इसी प्रकार डीजल 2.61 रुपये महंगा हो चुका है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज 2 फरवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. पेट्रोल कल के दाम 86.30 रुपये प्रति लीटर और डीजल कल 76.48 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई इजाफा नहीं हुआ. पेट्रोल के दाम 92.86 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 83.30 रुपये प्रति लीटर हैं.

इसी प्रकार कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल 87.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 80.08 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा हैं. चेन्नई में आज पेट्रोल की कीमत 88.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 81.71 रुपये प्रति लीटर हैं. बेंगलुरु में आज पेट्रोल की कीमत 89.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 81.10 रुपये प्रति लीटर हैं.

स्टार्टअप्स के लिए फंड ऑफ फंड्स पर ध्यान देते हुए, सरकार ने 830 करोड़ रुपये का किया भुगतान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- "सरकार ने हमारे युवाओं के लिए ..."

केंद्रीय बजट से महंगे हो सकते है गैस सिलेंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -