केंद्रीय बजट से महंगे हो सकते है गैस सिलेंडर
केंद्रीय बजट से महंगे हो सकते है गैस सिलेंडर
Share:

केंद्रीय बजट में, विशेष रूप से, वित्त मंत्रालय ने शहर के गैस वितरण नेटवर्क में 100 शहरों को शामिल करने की घोषणा की, जो आगे गैस कंपनियों के स्टॉक को चमकाने में मदद करते हैं। सरकार ने बताया कि गेल (इंडिया) लिमिटेड, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) और HPCL की पाइपलाइनों का विमुद्रीकरण किया जाएगा। सरकार ने जम्मू और कश्मीर के लिए एक नई गैस पाइपलाइन परियोजना की भी घोषणा की। गरीब महिलाओं को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन देने वाली उज्जवला योजना को 1 करोड़ अधिक लाभार्थियों को कवर करने के लिए बढ़ाया जाएगा। वर्तमान में, उज्ज्वला योजना में 8 करोड़ लाभार्थी हैं।

सरकार ने स्वतंत्र गैस परिवहन प्रणाली ऑपरेटरों की स्थापना की भी घोषणा की, जो सभी प्राकृतिक गैस पाइपलाइनों में खुले पहुंच के आधार पर सामान्य वाहक क्षमता की बुकिंग की सुविधा और समन्वय के लिए स्थापित किए जाएंगे। एक स्वतंत्र गैस परिवहन प्रणाली के साथ, सभी गैस विपणक गैस पाइपलाइनों के आम वाहक हिस्से तक समान पहुंच रखेंगे और इसकी उपलब्धता के आधार पर क्षमता को बुक करने में सक्षम होंगे।

विकास के कारण बीएसई तेल और गैस सूचकांक 14,007.86 के अपने पिछले बंद से 1.42 प्रतिशत अधिक रहा। बजट घोषणा के बाद, IGL 3.08 प्रतिशत, गुजरात स्टेट पेट्रोनेट लिमिटेड (GSPL) 2.91 प्रतिशत, तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) 2.09 प्रतिशत की उच्चतर वृद्धि हुई, जबकि गेल इंडिया 0.40 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

स्टार्टअप्स के लिए फंड ऑफ फंड्स पर ध्यान देते हुए, सरकार ने 830 करोड़ रुपये का किया भुगतान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- "सरकार ने हमारे युवाओं के लिए ..."

पर्यटन मंत्रालय के लिए बजट 19% घटा, उधोग ने जताई नाराज़गी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -