पेट्रोल-डीजल के भाव लगातार 14वें दिन स्थिर, नहीं हुआ कोई बदलाव
पेट्रोल-डीजल के भाव लगातार 14वें दिन स्थिर, नहीं हुआ कोई बदलाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लेकर आज भी सुकून देने वाली खबर सामने आई है. शनिवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की गई है. बीते 14 दिनों से दोनों ईंधन के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके बाद भी दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल का रेट अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 91.17 रुपये, जबकि डीजल का भाव 81.47 रुपये प्रति लीटर  है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 97.57 रुपये और डीजल 88.60 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.  

बता दें कि देश के सभी मेट्रो में पेट्रोल-डीजल के दाम सर्वकालिक उच्च स्तर पर चल रहे हैं. फरवरी महीने में पेट्रोल-डीजल के दाम में 16 दिन वृद्धि हुई है. पिछले महीने दिल्ली में पेट्रोल 4.74 रुपये और डीजल 4.52 रुपये महंगा हो गया. राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक पेट्रोल 7.36 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. वहीं डीजल भी 7.60 रुपये महंगा हुआ है. 2021 में अब तक 25 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि हुई है.

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोज सुबह 6 बजे ऑयल मार्केटिंग कंपनियां संशोधन करती हैं. पेट्रोल-डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और दूसरी चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है. विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के दाम क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में परिवर्तन होता है. 

फरवरी में भारत की खुदरा मुद्रास्फीति में हुई 5.03 प्रतिशत की वृद्धि

गडकरी ने ऑटो इंडस्ट्री को मेक इन इंडिया को अपनाने के लिए कहा

वित्त मंत्रालय सेबी को स्थायी बांड पर परिपत्र वापस लेने की बात कही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -