पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे भाव
पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे भाव
Share:

नई दिल्ली: आज फिर पेट्रोल-डीजल के भाव में बढ़ोतरी हुई। बीते कई दिनों से इसमें बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सवाल उठने पर पिछले दिनों पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राज्यसभा में कहा था कि सरकार के पास पेट्रोल और डीजल पर लगने वाला कर को कम करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने कहा था कि कीमतों में बदलाव अंतरराष्ट्रीय कीमतों पर निर्भर करती है, इसमें सरकार का कोई रोल नहीं है, कीमत पेट्रोलियम कंपनियां ही निर्धारित कर कर रही हैं। 

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, शुक्रवार यानी 12 फरवरी को पेट्रोल की कीमत में 28 से 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई, जबकि डीजल के दाम 35 पैसे से 38 पैसे तक बढ़ गए। दिल्ली में आज पेट्रोल 88.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.38 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। मुंबई में आज डीजल 85.32 रुपया प्रति लीटर और पेट्रोल 94.64 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 89.44 रुपये, डीजल 81.96 रुपये लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 90.44 रुपये और डीजल 83.52 रुपये लीटर की दर से बिक रहा है।

चार महानगरों के अलावा, नोएडा में एक लीटर पेट्रोल 87.05 और डीजल 78.80 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। पटना की बात करें तो यहां पेट्रोल 90.55 रुपये प्रति लीटर और डीजल 83.58 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। लखनऊ में पेट्रोल 86.99 और डीजल 78.75 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

एनएसई सह-स्थान मामला: सेबी ने ओपीजी सिक्योरिटीज पर लगाया 5 करोड़ रुपये का जुर्माना

सन फार्मा एग्जिक्युटिव्स ने सेबी के साथ ' फंड डायवर्जन ' का निपटाया मामला

मूडीज ने कहा- "भारत सरकार का बजटीय आवंटन अप्रत्याशित झटके..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -