सन फार्मा एग्जिक्युटिव्स ने सेबी के साथ ' फंड डायवर्जन ' का निपटाया मामला
सन फार्मा एग्जिक्युटिव्स ने सेबी के साथ ' फंड डायवर्जन ' का निपटाया मामला
Share:

नई दिल्ली: कंपनी के एमडी दिलीप शांघवी सहित सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड और उसके अधिकारियों ने आदित्य मेडिसिलेस लिमिटेड (एएमएल) के माध्यम से कंपनी और उसकी सहायक सन फार्मास्युटिकल लेबोरेटरीज लिमिटेड (एसपीपीएल) द्वारा कथित फंड डायवर्जन को लेकर पूंजी बाजार नियामक सेबी के साथ मामला सुलझा लिया है। भारत में इसका एकमात्र वितरक है। अलग निपटान आदेशों के अनुसार सन फार्मास्युटिकल ने निपटान शुल्क के लिए 56.11 लाख रुपये का भुगतान किया और शांघवी ने 62.35 लाख रुपये का भुगतान किया। इसके अलावा, फर्म के पूर्णकालिक निदेशक - सुधीर वी वालिया और सैलेश टी देसाई - ने प्रत्येक को 37.41 लाख रुपये का भुगतान किया, और कल्याणसुंदरम सुब्रमण्यन को 36.97 लाख रुपये की निपटान राशि का भुगतान करना पड़ा।

इसके अलावा मुख्य वित्तीय अधिकारी उदय बाल्डोटा और अनुपालन अधिकारी - सुनील अजमेरा और अशोक भूता ने अपनी संबंधित निपटान राशि का भुगतान किया, जो 18.48 लाख रुपये से 24.65 लाख रुपये तक थी। सेबी को दो व्हिसलब्लोअर शिकायतें मिली थीं, जिसमें सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एसपीआईएल) और इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक सन फार्मास्युटिकल लेबोरेटरीज लिमिटेड (एसपीएलएल) के खिलाफ आरोप लगाए गए थे, आरोप है कि फर्म भारत में अपने एकमात्र वितरक, आदित्य मेडिसलेस के माध्यम से विचलन कर रहे थे। लिमिटेड इसके अलावा यह आरोप लगाया गया था कि आदित्य मेडिसलेस लिमिटेड के साथ लेनदेन कई वर्षों से जारी था।

हालांकि फर्म को वित्तीय वर्ष 2017-18 में केवल SPIL के संबंधित पक्ष के रूप में खुलासा किया गया था। "उसी के मद्देनजर मामले की जांच के बाद फोरेंसिक ऑडिट किया गया। सेबी ने जांच के दौरान पाया कि एएमएल समामेलन की योजना से पहले भी एसपीआईएल की संबंधित पार्टी थी।" हालांकि संबंधित पक्षों से संबंधित प्रासंगिक अनुपालन आवश्यक थे। सेबी के नियमों के तहत एसपीआईएल द्वारा नहीं बनाए गए थे। 

मैं बंगाल में ममता सरकार को उखाड़ने आया हूं, संभालने नही: अमित शाह

भाजपा सदस्यों के हंगामे के बीच दो बार स्थगित हुई राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही

पांच माह की बच्ची के लिए वरदान बना प्रधानमंत्री मोदी का ये फैसला, मिलेगी नई जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -