आज लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है भाव
आज लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है भाव
Share:

नई दिल्ली: महीने की शुरुआत रिटेल फ्यूल की कीमतों में स्थिरता के साथ हुई है. सोमवार यानी 1 मार्च, 2021 को ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं की है. रविवार को भी दामों में शांति थी. तेल की कीमतों में अंतिम बार बढ़ोतरी शनिवार को हुई थी. हालांकि, बता दें कि पिछले महीने यानी फरवरी में कुल 14 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी थी, जबकि कटौती किसी भी दिन नहीं हुई थी.

अंतिम संशोधन के बाद देख लेते हैं कि देश के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल की क्या कीमत चल रहे हैं. देश की सबसे बड़ी ऑइल डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल का भाव 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.47 रुपये लीटर बिक रहा है. यहां शनिवार को पेट्रोल में 24 पैसे और डीजल में 15 पैसे की वृद्धि की गई थी.

इसके मुंबई में पेट्रोल 97.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.60 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. देश के शीर्ष प्रमुख चार महानगरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई- में सबसे महंगा पेट्रोल मुंबई में मिल रहा है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 91.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 84.20 से बढ़कर शनिवार को 84.35 रुपये प्रति लीटर हो गया. उधर चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 93.11 रुपये लीटर और डीजल की कीमत 86.45 रुपये प्रति लीटर है.

निफ्टी में 700 अंक की हुई बढ़ोतरी

2022 में शादी के बंधन में बंध सकती है यह अदाकारा

बाजार इस सप्ताह के माध्यम से स्टॉक पर होगी कड़ी नज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -