बाजार इस सप्ताह के माध्यम से स्टॉक पर होगी कड़ी नज़र

Mar 01 2021 08:32 AM
बाजार इस सप्ताह के माध्यम से स्टॉक पर होगी कड़ी नज़र

ऑटो कंपनियों के स्टॉक सुर्खियों में रहेंगे क्योंकि 1 मार्च 2021 से ऑटो कंजरलॉटर फरवरी से मासिक बिक्री संख्या की घोषणा करना शुरू कर देंगे। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, वैश्विक शेयर बाजारों में रुझान, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का रुख तय करेगा। निकट अवधि में स्टॉक एक्सचेंज। विदेशी निवेशकों या FPI और घरेलू संस्थागत निवेशकों द्वारा निवेश की निगरानी की जाएगी। 

विभिन्न राज्यों में कोरोनोवायरस की स्थिति, जिनमें से कुछ संक्रमणों में स्पाइक देख रहे हैं, एक कारक भी होगा। 1 फरवरी को केंद्रीय बजट प्रस्तुति के बाद से कई रैलियों के बाद, सप्ताह के अंत में स्टॉक मार्केट लाल रंग में बंद हुआ। बेंचमार्क इंडेक्स - निफ्टी -50 और बीएसई सेंसेक्स - सप्ताह के दौरान 3% से अधिक फिसल गया, और शुक्रवार को, बीएसई सेंसेक्स लगभग 30 महीनों में अपने सबसे बड़े एकल-दिन के गिरावट के बाद लगभग 1,940 अंक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

घरेलू इक्विटी बाजार में वैश्विक बॉन्ड पैदावार में तेज उछाल के कारण वैश्विक सुधार के साथ-साथ कुछ भारतीय राज्यों में कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्धि देखी गई। लेकिन समय बीतने के साथ-साथ कोटक सिक्योरिटीज में फंडामेंटल रिसर्च के कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रमुख रुस्मिक ओझा ने कहा तत्काल भविष्य में, भारतीय बाजार वैश्विक सुधार का खामियाजा भी उठा सकते हैं।

विपक्ष ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए थे सवाल तो पीएम मोदी ने दिया इस तरह जवाब

दूसरे महीने FPIs शुद्ध खरीदारों के लिए फरवरी में 23,663 करोड़ रुपये का किया निवेश

तिलक लगाना होता है बहुत शुभ, जानिए होते है क्या फायदे?