निफ्टी में 700 अंक की हुई बढ़ोतरी

Mar 01 2021 10:41 AM
निफ्टी में 700 अंक की हुई बढ़ोतरी

भारतीय शेयर बाजार पहली मार्च, सोमवार को मजबूत बढ़त के साथ खुले, शुक्रवार को तेज गिरावट के बाद वैश्विक इक्विटी में देखे गए पलटाव के साथ। सुबह करीब 10.10 बजे, बीएसई सेंसेक्स 718 अंक चढ़कर 49818 अंक पर खुला, जबकि एनएसई निफ्टी 1471 के स्तर पर कारोबार में 212 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ। ऑटो स्टॉक भी फोकस में होंगे क्योंकि ऑटो की बड़ी कंपनियों ने आज अपनी बिक्री के आंकड़ों की घोषणा की है। 

सभी सेक्टोरल इंडेक्स ऊंचे स्तर पर खुले हैं। निफ्टी बैंक इंडेक्स 1.6 प्रतिशत बढ़ा जबकि पीएसयू बैंक इंडेक्स 1.3 प्रतिशत बढ़ा। निफ्टी ऑटो, निफ्टी मीडिया और निफ्टी मेटल जैसे अन्य सूचकांक 1 प्रतिशत से अधिक लाभ के साथ खुले। कारोबार की शुरुआत में आईटी इंडेक्स 0.8 प्रतिशत ऊपर था जबकि फार्मा इंडेक्स 0.7 प्रतिशत बढ़ा। मीडिया, वित्तीय सेवाओं, पीएसयू बैंक और निजी बैंकिंग सूचकांकों में 1.8 प्रतिशत की वृद्धि के साथ, सभी सूचकांक बढ़ रहे थे। बाजार ने शुक्रवार को बाजार के घंटों के बाद घोषित Q3 जीडीपी डेटा को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की।

व्यापक बाजार बेंचमार्क सूचकांकों के साथ खुले। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.9 फीसदी ऊपर और स्मॉलकैप इंडेक्स 1.2 फीसदी ऊपर खुला। इस बीच, इस प्रतिलिपि को लिखने के समय एशियाई सूचकांकों ने अधिक कारोबार किया, जिसमें निक्केई 2 प्रतिशत था।

कोरोना से संक्रमित हुईं TMC सांसद नुसरत जहां, शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ कर रहे फैंस

आज लगाया जाएगा बुजुर्गों और गंभीर रोगियों को कोरोना का टीका

पत्नी का बलात्कार करने की कोशिश कर रहा था तांत्रिक मोहम्मद, पति ने तलवार से काट डाला