जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए भाव, यहाँ करें चेक
जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए भाव, यहाँ करें चेक
Share:

पेट्रोल और डीजल के दामों पर हर आम नागरिक की नजर रहती है. ऐसे में पेट्रोल एवं डीजल की ताजा लिस्ट पैनी नजर रहती है. 18 अक्टूबर 2023 के लिए देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल एवं डीजल के दामों को जारी कर दिया है. कंपनियों ने अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी कर दिया है. ऐसे में 18 अक्टूबर को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. 18 अक्टूबर को भी पेट्रोल और डीजल का भाव एक समान हैं. 

केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में वैसे तो कोई परिवर्तन नहीं किया है लेकिन कुछ प्रदेशों ने अपने यहां पेट्रोल और डीजल के दामों में परिवर्तन किया है. इनमें पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश जैसे शहर शामिल हैं. पंजाब में पेट्रोल 48 पैसे सस्ता हुआ है तो राजस्थान में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों में 10 पैसे का इजाफा हुआ है. 
वही में दिल्ली पेट्रोल का भाव 96.72 तथा डीजल का भाव 89.62 है, वही बेंगलुरु में पेट्रोल का दाम 101.94 तथा डीजल का 87.89 है। 

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

फिर ग्वालियर आएँगे PM मोदी, सिंधिया स्कूल के स्थापना दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2.46 किसानों के लिए 197 करोड़ रुपये की राहत सहायता जारी की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -