100 के पार पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

पेट्रोल-डीजल के दामों पर महंगाई की मार के बीच पिछले तीन सप्ताहों से लोगों को थोड़ी राहत प्राप्त हुई है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज (रविवार) यानी 08 अगस्‍त के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमत जारी कर दी हैं। तेल कंपनियों ने निरंतर 22वें दिन भी ईंधन के दामोंमें कोई परिवर्तन नहीं किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी गिरावट आई है मगर भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। 

जिसके कारण पेट्रोल-डीजल दोनों ही ईंधन का दाम 17 जुलाई को तय किए गए दामों पर ही स्थि​र है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इंडियन ऑयल के पंप पर पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर पर टिका है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.83 रुपये और डीज़ल की कीमत 97.45 रुपये प्रति लीटर है।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।  

एफजीजी ने कहा- राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन भेड़ वितरण योजना का करें मूल्यांकन

सावन ख़त्म होते ही महंगा हो जाएगा चिकन और अंडा, आम आदमी पर चलेगा महंगाई का डंडा

KELTRON ने रक्षा उपकरणों के निर्माण के लिए NPOL ने दिया सहयोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -