एफजीजी ने कहा- राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन भेड़ वितरण योजना का करें मूल्यांकन
एफजीजी ने कहा- राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन भेड़ वितरण योजना का करें मूल्यांकन
Share:

हैदराबाद: भेड़ वितरण योजना का मूल्यांकन करने के लिए राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन से अपील करते हुए, फोरम फॉर गुड गवर्नेंस ने शुक्रवार को मुख्य सचिव को एक उपयुक्त एजेंसी द्वारा योजना का मूल्यांकन करने का निर्देश देने के लिए एक अभ्यावेदन प्रस्तुत किया ताकि कोई समस्या न हो और यह सुनिश्चित हो सके कि अपेक्षित लाभ हैं। हासिल। फोरम के अध्यक्ष जस्टिस रेडप्पा रेड्डी ने कहा, "राज्य सरकार ने दावा किया है कि पिछले तीन वर्षों के दौरान 5,000 करोड़ रुपये की लागत से 3.74 लाख भेड़ इकाइयों को चरवाहा समुदाय को वितरित किया गया था।

दूसरे चरण में अगस्त 2021 से 6,000 करोड़ रुपये की लागत वाली 3.50 लाख भेड़ इकाइयों का वितरण किया जाएगा। सरकार ने कहा कि उसने तीन साल में पहले और दूसरे चरण को मिलाकर 11,000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। लेकिन योजना को करीब से देखने पर सरकार के दावे और जमीनी हकीकत के बीच कोई संबंध नहीं है।' 6,000 करोड़ रुपये की लागत जिसमें से 5,000 करोड़ रुपये राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) से ऋण होगा।

ऋण पर लगभग 11 प्रतिशत की ब्याज दर है। उच्च ब्याज के साथ, पहले और दूसरे चरण की 9,000 करोड़ रुपये की ऋण राशि अगले छह-सात वर्षों में 15,000 करोड़ रुपये हो जाएगी, जिसे करदाताओं को चुकाना होगा।” उन्होंने कहा कि 11,000 करोड़ रुपये का सरकार का दावा “सही नहीं है। कुछ मामलों में, भेड़ खरीदे बिना इसे खरीदा हुआ दिखाया गया था। इन तीन वर्षों में मांस की कमी के कारण भेड़ के मांस की कीमत दोगुनी हो गई है। अगर भेड़ वितरण योजना सफल होती है तो बाजार में कीमत को नियंत्रित करने के लिए अधिशेष मांस उपलब्ध होता है।

भारत मजबूत आर्थिक सुधार के लिए G20 भागीदारों के साथ करेगा काम

नई MG Gloster सात-सीटर Savvy वेरिएंट के साथ जल्द होगी लॉन्च

Battlegrounds Mobile India के यूजर्स के लिए अच्छी खबर, जल्द ला रहा है ये बड़ी सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -