KELTRON ने रक्षा उपकरणों के निर्माण के लिए NPOL ने दिया सहयोग

केरल सरकार के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम केरल राज्य इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम (केएलट्रॉन) ने शनिवार को रक्षा उपकरणों के निर्माण और वितरण के लिए राष्ट्रीय भौतिक और समुद्र विज्ञान प्रयोगशाला (एनपीओएल) के साथ एक समझौते या समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। राज्य के उद्योग मंत्री पी राजीव की उपस्थिति में केलट्रॉन के सीएमडी एन नारायण मूर्ति और एनपीओएल के निदेशक विजयन पिल्लई के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। एनपीओएल रक्षा मंत्रालय के तहत रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन की एक प्रयोगशाला है।

उद्योग मंत्री का आधिकारिक बयान इस प्रकार है: 'भारतीय नौसेना की पनडुब्बियों के उपयोग के लिए, जहाजों और पनडुब्बियों और अन्य उपकरणों में उपयोग किए जाने वाले उन्नत संचार उपकरणों के लिए USHUS सोनार सिमुलेटर विकसित करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे।'

विवरण के अनुसार, यह पता चला है कि ''एनपीओएल ने कुट्टीपुरम में केल्ट्रोन टूल रूम को 20 करोड़ रुपये के उपकरण का ऑर्डर दिया है और इस साल 18 करोड़ रुपये के और ऑर्डर की उम्मीद कर रहा है। आगे कहा गया है अरूर में केल्ट्रोन कंट्रोल्स को 70 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है और इस साल 45 करोड़ रुपये के ऑर्डर का एक और सेट प्राप्त होगा।

सावन महीने में जरूर करें ये उपाय, शनिदेव के अशुभ प्रभावों से मिलेगी राहत

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा देश का विदेशी मुद्रा भंडार, हुआ जबरदस्त इजाफा

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच हॉटस्पॉट बना यह एशियाई देश, बीते 24 घंटों में सामने आए इतने केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -