पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई राहतभरी खबर, यहां चेक करें आज का भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई राहतभरी खबर, यहां चेक करें आज का भाव
Share:

पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Rates) में भारी वृद्धि की आशंका से परेशान व्यक्तियों के लिए आज (शनिवार) भी राहत की खबर है. भारतीय तेल कंपनियों ने वाहन ईंधन पेट्रोल एवं डीजल (Fuel Price) की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के दामों में गिरावट से खुदरा तेल कंपनियों (Retail Oil Companies) पर मार्जिन दबाव कम हुआ है. जिसके कारण अब पेट्रोल (Petrol) एवं डीजल (Diesel) के दामों पर राहत प्राप्त होने की संभावना बढ़ गई है. बता दें कि भारतीय तेल कंपनियों ने कच्चे तेल की कीमतों में रिकॉर्ड इजाफा होने के बाद भी बीते वर्ष नवंबर 2021 यानी दिवाली से पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं बढ़ाई हैं. राष्ट्रीय स्तर पर दमा निरंतर स्थिर बने हुए हैं.

वही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बीते कुछ दिनों से क्रूड ऑयल के दामों (Crude oil Price) में गिरावट देखने को मिल रही है. ब्रेंट ऑयल (Brent Oil) का दाम जो कुछ दिन पहले 130 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया था वो अब भारी कमी के साथ 98.35 डॉलर प्रति बैरल तक आ गया है. इससे पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Prices) में भारी वृद्धि की आशंका कुछ कम हुई है. भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ताजा अपडेट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 95.41 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. इसी प्रकार देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 109.98 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.79 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 101.40 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल का दाम 91.43 रुपये प्रति लीटर है.

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा। इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा। यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा.

18 और 19 मार्च दो दिन है होली.., जानें आपके राज्य में कब रहेगी बैंकों की छुट्टी

24 मार्च को खुलेगा बाबा रामदेव की कंपनी रूचि सोया का FPO, जानिए कंपनी क्यों ला रही है ये इश्यू

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से मिलेगी निजात.., नितिन गडकरी ने लॉन्च की देश की पहली हाइड्रोजन फ्यूल वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -