स्वतंत्रता दिवस पर जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

सरकारी तेल कंपनियों ने आज (रविवार) मतलब 15 अगस्त के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमत जारी कर दी है। पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। आज निरंतर 29वां दिन है, जब ईंधन के दाम स्थिर हैं। इससे पहले 17 जुलाई को पेट्रोल के दामों में 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी जबकि इस के चलते डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया था।

पेट्रोल-डीजल के दाम भले ही लगभग एक महीने से स्थिर हैं, किन्तु अभी भी रिकॉर्ड स्‍तर पर हैं। इस बीच तमिलनाडु में राज्‍य सरकार ने पेट्रोल पर कर में 3 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर दी है। ईंधन के दामों में कोई परिवर्तन नहीं होने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाजार में इंडियन ऑयल के अनुसार, पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर पर टिका है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर है।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।  

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

हिमाचल प्रदेश: बाइक को बचाने के चक्कर में खाई में गिरते-गिरते बची बस, 12 यात्री थे सवार

एनटीपीसी ने प्राकृतिक गैस के साथ हाइड्रोजन सम्मिश्रण पर पायलट परियोजना को किया स्थापित

भारत पेट्रोलियम कॉर्प ने डीजल की डोर-टू-डोर डिलीवरी की शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -