पेट्रोल-डीजल में बढ़त का असर, इस शहर में महंगी हुई Uber की सवारी
पेट्रोल-डीजल में बढ़त का असर, इस शहर में महंगी हुई Uber की सवारी
Share:

पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमतों में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है और इसका असर अब कैब और टैक्सी की सवारी पर होने लगा है। जी दरअसल तेल की कीमतों में लगातार उछाल के बीच ऐप-आधारित कैब एग्रीगेटर उबर (Uber) ने किराये में बढ़ोतरी की है। ऐसे में कंपनी ने बीते शनिवार यानी 2 अप्रैल से मुंबई में किराया 15 फीसदी बढ़ा दिया है। आप सभी को बता दें कि कंपनी का कहना है कि ड्राइवरों पर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव को कम करने के लिए यह फैसला लिया गया है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि 30 मार्च को मुंबई में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के स्तर को पार कर गई थी। अभी इस समय डीजल 101.79 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है जबकि पेट्रोल की कीमत 117.57 रुपये प्रति लीटर है। बीते एक साल में उबर की ओर से यह दूसरी बार किराये में बढ़ोतरी की गई है। जी दरअसल इससे पहले जुलाई 2021 में ओला (Ola) और उबर दोनों ने अपने किराए में 15 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। इन सभी के बीच, पारंपरिक काली और पीली कैब भी किराये में बढ़ोतरी की वकालत कर रही हैं। आप सभी को बता दें कि Uber के फेयर कैलकुलेशन फॉर्मूले के अनुसार, वे फिक्स्ड बेस फेयर के साथ प्रति किलोमीटर और यात्रा के समय को जोड़ते है। संशोधित किराया पहले की तुलना में 15 फीसदी होगा।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आज यानी शनिवार को 80 पैसे बढ़ा दी गईं। प्रति लीटर इनके दाम में पिछले 12 दिनों के दौरान अब तक 7.2 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। वहीं दिल्ली के ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार राजधानी में पेट्रोल की कीमत अब 102.61 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 93.87 रुपये हो गई है।

एक बार फिर आम जनता को बड़ा झटका, झटके से बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

1 अप्रैल को बड़ी राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बाबा रामदेव ने दिया ऐसा बयान, सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा #BoycottPatanjali

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -