पतंजलि इस कंपनी में करेगी 3,438 करोड़ रुपये का निवेश
पतंजलि इस कंपनी में करेगी 3,438 करोड़ रुपये का निवेश
Share:

नई दिल्लीः योग गुरू बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद बाजार में लगातार अपनी पकड़ मजबूत बनाते जा रही है। आयुर्वेद के क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने हाल में कई उत्पादों को लांच किया है। कंपनी ने नए बिजनेस में हाथ भी अजमाया है। पतंजलि आयुर्वेद ने पूंजी निवेश की एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने रुचि सोया में 3,438 करोड़ डालने का ऐलान किया है। कंपनी इसके जरिए रुचि सोया के कर्जदाताओं के बकाया का निपटाने में मदद करेगी। यह पूंजी इक्विटी और ऋणपत्र के रूप में डाली जाएगी।

इस संदर्भ में रुचि सोया ने शेयर बाजारों को कहा कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण की मुंबई पीठ ने छह सितंबर के आदेश में पतंजलि की 4,350 करोड़ रुपये की समाधान योजना को कुछ संशोधनों के साथ मंजूरी दे दी है। कंपनी ने बताया कि समाधान आवेदनकर्ता पतंजलि समूह इक्विटी के रूप में 204.75 करोड़ रुपये और ऋणपत्र के रूप में 3,233.36 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगा।

यह राशि विशेष उद्देश्य इकाई 'पतंजलि कंसोर्टियम अधिग्रहण प्राइवेट लिमिटेड' में डाली जाएगी। जिसका बाद में रुचि सोया के साथ विलय हो जाएगा। कर्जदाताओं को 60 फीसदी से ज्यादा का नुकसान हुआ है। रुचि सोया ने शेयर बाजार को बताया कि पतंजलि समूह की ओर से पेशकश की गई 4,350 करोड़ रुपये की राशि में से 4,235 करोड़ रुपये का उपयोग कर्जदाताओं के बकाये के भुगतान में किया जाएगा जबकि 115 करोड़ रुपये का इस्तेमाल रुचि सोया के पूंजीगत खर्च और कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने में होगा। पतंजलि ने कहा कि इसकी पूरी निगरानी की जाएगी। 

वैश्विक यात्रा और पर्यटन की रैंकिंग में भारत का स्थान सुधरा, मिला यह स्थान

गूगल पर लगा 12.24 लाख करोड़ का भारी जुर्माना, यह था आरोप

इस विमानन कंपनी के पायलट हड़ताल पर, 1500 उड़ानें निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -