7 दिन में 4 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल, आज फिर बढ़ गए दाम
7 दिन में 4 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल, आज फिर बढ़ गए दाम
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच देश में पेट्रोल और डीजल का भाव आसमान छू रहा है। वहीँ दूसरी तरफ भारतीय तेल कंपनियों ने आज (सोमवार), 28 मार्च को पेट्रोल और डीजल के रेट में बढ़ोतरी की है। जी दरअसल बीते 7 दिन में 6 बार वाहन ईंधन (Fuel Price) पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है। वहीँ दूसरी तरफ IOCL के मुताबिक, पेट्रोल आज 30 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल 35 पैसे प्रति लीटर और महंगा हो गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि 22 मार्च से 28 मार्च तक पेट्रोल-डीजल के रेट में 4 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है।

जी हाँ, वहीँ दूसरी तरफ भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट को माने तो, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज (सोमवार) यानी 28 मार्च 2022 को पेट्रोल 99.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का भाव 90.77 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। इसी के साथ दिल्ली में भी पेट्रोल के दाम अब शतक के करीब पहुंच गए हैं, जबकि बाकी सभी प्रमुख महानगरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू हुए हैं। उसके बाद से अब तक सिर्फ एक दिन (24 मार्च) छोड़कर हर रोज कीमतों में उछाल आ रहा है।

आज यानी 28 मार्च की बढ़ोतरी को जोड़ा जाए तो 7 दिनों में पेट्रोल 4 रुपये और डीजल 4.10 रुपये महंगा हो गया है। आप सभी को बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है। वहीँ ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। जी हाँ और इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं।

एक बार फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए अब कितना है दाम

महंगाई का एक और बड़ा झटका, अब बढ़े CNG-PNG के दाम

LPG और पेट्रोल-डीजल के बाद फिर महंगाई की मार, महंगी हुई ये 2 चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -