लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नई कीमत
लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए नई कीमत
Share:

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार कमी देखने को मिल रही है. कई दिनों के बाद लगातार दूसरे दिन अब एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए है. जहां अब राजधानी दिल्ली में आप पेट्रोल 76 रुपये प्रति लीटर से भी कम में खरीद सकते है. दिल्ली में पेट्रोल अब 75.79 रुपए प्रति लेटर बिक रहा है. जबकि डीजल के दाम में भी कल की तरह मामूली कमी देखने को मिली है. 

बताया जा रहा है कि हाल ही में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती से इनकार कर दिया था. जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती देखने को मिली हैं. इससे पहले 14 मई से 29 मई तक लगातार 16 दिनों तक पेट्रोल के दाम कम बढे थे. 

जानिए बड़े शहरों में क्या है पेट्रोल-डीजल के दामों के स्थिति...

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल 80 रुपए प्रतिलीटर से ऊपर बिक रहा हैं. भोपाल में पेट्रोल के दाम 81.38 रुपये प्रति लीटर, पटना में 81.28 रुपये प्रति लीटर, जालंधर में 80.98 रुपये प्रति लीटर, हैदराबाद में 80.28 रुपये प्रति लीटर और श्रीनगर में पेट्रोल 80.23 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं गंगटोक में पेट्रोल 80 रु से नीचे 78.90 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है. डीजल की बात की जाए तो दिल्ली में डीजल फ़िलहाल  67.54 रुपये और मायानगरी मुम्बई में डीजल आप 71.76 रुपये प्रतिलीटर खरीद सकते हैं. 

आज फिर देखने को मिली पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती

जेटली ने फिर थपथपाई खुद की पीठ

देशभर में खुलेंगे 25 हजार नए पेट्रोल पंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -