पीटर ने कहा मेरे पास शीना की हत्या का कोई कारण नही

पीटर ने कहा मेरे पास शीना की हत्या का कोई कारण नही
Share:

कोलकाता: शीना बोरा मर्डर केस में शुक्रवार को स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। जहाँ उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाकर 23 नवंबर तक कर दी गई है। पीटर मुखर्जी पर सीबीआई ने मर्डर का चार्ज लगाया है। अपने पक्ष में पीटर ने कोर्ट में कहा कि वो शीना का मर्डर क्यों करेंगे। इससे उन्हें क्या फायदा होगा। वही उनके वकील ने पीटर को सीबीआई की कस्टडी में भजने का विरोध किया था। 
  
सीबीआई ने 14 दिन की कस्टडी की मांग की थी। पीटर पर धारा 302, 120(बी), 306, 201 और 363 के तहत मामला दर्ज किया है। दूसरी ओर मुंबई मजिस्ट्रेट कोर्ट ने इस मामले को सेशन कोर्ट में ट्रांसफर करते हुए सभी आरोपियों को 3 दिसंबर को पेश होने को कहा है। बहुचर्चित शीना बोरा मर्डर केस में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी को सीबीआई ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया था। कहा जा रहा है कि इस मामले में ड्राइवर श्यामवीर ने सीबीआई को बताया था कि पीटर को शीना के बारे में सबकुछ पहले से ही पता था। मैंने दोनों (पीटर और इंद्राणी) को शीना के बारे में बात करते हुए सुना था।

शुक्रवार को उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। इस हाइप्रोफाइल मर्डर मे अब तक हत्या के कारणों का खुलासा नही हुआ है। अब तक 150 लोगो के बयान दर्ज किए जा चुके है। एक दिन पूर्व ही इस मामले में आई फॉरेंसिक रिपोर्ट में साफ कहा गया था कि रायगढ़ में पाए गए शव के अवशेष शीना के ही थे। इसके बाद सीबीआई ने 1000 पन्नों की चार्जशीट तैयार की, जो कोर्ट में पेश की गई।

इस मर्डर मिस्ट्री में सीबीआई ने शुक्रवार सुबह पीटर मुखर्जी के भाई गौतम मुखर्जी और बेटे राहुल मुखर्जी से भी पूछताछ की। पूछताछ के बाद दोनों सीबीआई ऑफिस से चले गए। इस पूरी गतिविधि पर शीना के भाई मिखाइल बोरा ने कहा कि मुझे बिल्कुल नहीं पता कि क्या चल रहा है। सीबीआई जांच कर रही है। देखते हैं क्या होता है। मुझे सिर्फ अपनी बहन के लिए न्याय चाहिए। मुझे भरोसा है कि न्याय जल्दी ही मिलेगा।

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि पीटर मुखर्जी को गुरुवार को जाँच एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। गुरुवार की देर रात को उनका मेडिकल टेस्ट भी कराया गया। 1000 पन्नों की चार्जशीट में सीबीआई ने तीनों आरोपियों पीटर की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी, इंद्राणी का पूर्व पति और शीना का पिता संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय को किडनैप, मर्डर, सबूत खत्म करने और धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं।
सीबीआई का आरोप है कि शीना के गुमशुदा होने के बाद पीटर ने उसके बारे मे जानने का प्रयास क्यों नही किया। साथ ही उन पर यह भी आरोप है कि उन्होने सबूतों के साथ छेड़-छाड़ की है। इस मामले में पीटर का केस लड़ रहे राम जेठमलानी के बेटे और भाजपा नेता महेश जेठमलानी का कहना है कि वो अब पीटर का केस नही लड़ रहे है।

बता दें कि 2012 में हुई इस हत्या का खुलासा इसी साल अगस्त में हुआ था। इस हत्या में मुख्य आरोपी शीना की मां इंद्राणी है। जो फिलहाल जेल में है। सितंबर में ये केस मुंबई पुलिस से शिफ्ट होकर सीबीआई के पास आया था।   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -