दहशत में पेशावर की अवाम

Dec 01 2017 02:31 PM
दहशत में पेशावर की अवाम

पाकिस्तान में आतंकी हमलो की बात बहुत ही आम हैं, मगर इन सब का सबसे ज्यादा खामियाजा पाकिस्तानी अवाम को उठाना पड़ता हैं. हालिया समाचारो के अनुसार पेशावर में पिछले एक सप्ताह में दूसरी बार आतंकी हमला हुआ हैं. इस बार दहशतगर्दों ने एग्रीकल्चर डायरेक्टेड हॉस्टल को अपना निशाना बनाया. चश्मदीदों के अनुसार तीन आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमे कई छात्रों के घायल होने की खबर सामने आई हैं.

हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ऐ -तालिबान ने ली हैं. पेशावर कैपिटल सिटी पुलिस ऑफिसर ताहिर खान मामले की जांच कर रहें हैं. उन्होंने बताया की पेशावर में आपातकाल की घोषणा की जा चुकी हैं. जवाबी फायरिंग में पुलिस के द्वारा एक आतंकी मारा गया हैं. आतंकवादियों की पनाहगाह बन चुका है. 

पाकिस्तान भी इन की दरिंदगी से अछूता नहीं हैं. आये दिन पूरे मुल्क से आतंकवादी घटनाओं की खबरे आती रहती हैं. सयुंक्त राष्ट्र और भारत सहित दुनिया के कई देशो ने इसे निंदनीय करार देते हुए पाकिस्तान को समय रहते सही कदम उठाने की नसीहत दी हैं.

हाफिज सईद की रिहाई के बाद पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ ने कहा था कि आतंकी संगठनों से लगातार जुड़ा हुआ हूँ और हाफिज का बहुत बड़ा प्रशंषक हूँ. मुशर्रफ के इस बयान की पुरे विश्व समुदाय ने निंदा की हैं. मुशर्रफ का बयान तब आया हैं, जब हाफिज सईद ने रिहाई के बाद पाकिस्तानी राजनीती में कदम रखने के संकेत दिए हैं.

अभी क्लिक करे 

विदेश मंत्री आज विदेश में

अमेरिका को नहीं भायी, आतंकी की रिहाई

हाफिज की रिहाई पर चौतरफा घिरा पाक

आतंकियों के खिलाफ जेटली की हुंकार