बेलारूस की पुलिस का निजी डेटा हुआ लीक
बेलारूस की पुलिस का निजी डेटा हुआ लीक
Share:

डेटा लीक के मामले आजकल बहुत आम हो गए हैं। हाल ही में अज्ञात हैकरों ने अनुभवी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के खिलाफ सड़क पर विरोध प्रदर्शनों की वजह से 1,000 बेलारूसी पुलिस अधिकारियों के व्यक्तिगत डेटा को लीक कर दिया, क्योंकि प्रदर्शनकारी रविवार को एक और सामूहिक रैली के लिए तैयार थे। मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर एक विपक्षी न्यूज चैनल ने एक बयान जारी कर कहा, "गिरफ्तारी जारी रहने के बाद हम बड़े पैमाने पर डेटा प्रकाशित करना जारी रखेंगे। कोई भी बकालेवा के तहत भी गुमनाम नहीं रहेगा।"

सरकार ने घोषणा की है कि वह डेटा लीक करने के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाएगी और उन पर अमल करेगी, जिन्हें शनिवार शाम टेलीग्राम चैनलों पर व्यापक रूप से वितरित किया गया था। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता, ओल्गा चेमोदानोवा ने कहा, "आंतरिक मामलों के निकायों के निपटान में बलों, साधनों और प्रौद्योगिकियों से इंटरनेट पर व्यक्तिगत डेटा को लीक करने के दोषी लोगों की भारी बहुमत की पहचान करना और उन पर मुकदमा चलाना संभव हो जाता है।"

उन्होंने आगे कहा, 'पिछले महीने के राष्ट्रपति चुनाव के बाद सत्ता से चिपके रहने की लुकशेंको की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों की निष्ठा जरूरी है, जिसमें उन्होंने एक शानदार जीत का दावा किया था, लेकिन उनके विरोधियों का कहना था कि पूर्व सोवियत सामूहिक किसान बॉस को छठा हाथ सौंपना था अवधि। ' सुरक्षा बलों ने हजारों लोगों को आपत्तियों और मारपीट की लहर को संभालने के लिए गिरफ्तार किया है, उनके चेहरे अक्सर मुखौटे, बैलेक्लास या दंगा हेलमेट द्वारा कवर किए जाते हैं। कुछ प्रदर्शनकारियों ने शारीरिक रूप से कुछ अधिकारियों के मुखौटे फाड़ दिए। सरकार ने कहा कि लुकाशेंको के खिलाफ शनिवार को एक विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए 390 महिलाओं को हिरासत में लिया गया था।

चीन का अत्याचार, 80 लाख उइगर मुस्लिमों को डिटेंशन कैम्प्स में किया कैद

पाक में पीएम के इस्तीफे को लेकर बढ़ रही मांग

अफगान में फिर हुआ हवाई हमला, कई लोगों ने गवाई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -