शहीद जवान की पार्थिक देह को भतीजे ने दी मुखाग्नि
शहीद जवान की पार्थिक देह को भतीजे ने दी मुखाग्नि
Share:

देवास।  जम्मू कश्मीर में शहीद हुए सेना के एक जवान जिनका नाम 20 वर्षीय जवान सुरेंद्र सिंह गोहिल है सोमवार को उनका पार्थिक शरीर महू से उनके गांव देवास जिले के ऐनाबाद ले जाया गया। इस दौरान गांव में शहीद के अंतिम विदाई के लिए मध्यप्रदेश सरकार के दो मंत्री दीपक जोशी और सुरेंद्र पटवा भी ऐनाबाद पहुंचे थे. आपको बता दे कि 28 नवंबर को जवान सुरेंद्र सिंह गोहिल कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के LOC के पास पैट्रोलिंग करने के दौरान बर्फ धंसने से खाई में गिर गए थे।

वे 26वीं राजपूताना बटालियन में तैनात थे। शहीद का शव सेना के जवान गांव में लेकर पहुंचे थे. इसके बाद राजकीय सम्मान के साथ ही शहीद का अंतिम संस्कार खेत में कर दिया गया. शहीद जवान के शव को भतीजे कुलदीप सिंह गोहिल ने मुखाग्नि दी. महू से लेकर उनके गांव तक रास्ते भर लोगो ने फूल बरसाए. रास्ते भर में लोगो के द्वारा भारत माता की जय व वंदे मातरम् के नारे गूंजते रहे. रास्ते भर में लोगो के हाथो में फूल थे व आँखों में आंसू थे.

इस दौरान पुरे रास्ते भर में शहीद की याद में बोर्ड व बैनर लगाए गए थे. शहीद के पिता को पार्थिव देह पहुंचने के कुछ देर पहले ही बेटे की शहादत की जानकारी दी गई। इस दौरान उनके भाई भी आ चुके थे जो की फौज में है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -