एक वर्ष पूर्व की गर्लफ्रेंड बनी ब्वॉयफ्रेंड के लिए देवदूत

Jan 04 2016 08:51 PM
एक वर्ष पूर्व की गर्लफ्रेंड बनी ब्वॉयफ्रेंड के लिए देवदूत

लंदन। अमेरिका के न्यू हैम्पशायर में एक 49 वर्षीय जैक सीमार्ड के लिए उसकी एक साल पूर्व की एक प्रेमिका ने उसे नया जीवनदान दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस प्रेमिका ने अपने इस एक साल पुराने बॉयफ्रेंड को अपनी किडनी देने का फैसला किया है. खबर है कि अमेरिका के न्यू हैम्पशायर में मैनचेस्टर के 49 वर्षीय जैक सिमार्ड को डॉक्टरों ने वैलेन्टाइन डे के दिन अपनी दूसरी किडनी प्रत्यारोपण का सुझाया था। तथा डाक्टरो के इस बयान के बाद से ही जैक सीमार्ड ने अपने लिए किडनी दाता की खोज प्रारंभ दी थी।

इस दौरान जैक की खोज पूरी हुई तथा उनकी एक वर्ष पूर्व की प्रेमिका मिशेल लाब्रांच ने उन्हें अपनी किडनी देने की बात कही। बता दे कि जैक और मिशेल की मुलाकात पिछले साल गॉफ्सटाउन स्थित स्टोनब्रिज कन्ट्री क्लब में हुई थी। यह मुलाकात जल्द ही दोनों के प्यार को परवान चढ़ा गई और दोनों के बीच प्यार हो गया। जब मिशेल को पता चला कि जैक को किडनी डोनर की जरूरत है, उसने जैक को बताए बिना जांच करवाई कि वह योग्य है या नहीं।

इससे पूर्व भी जैक सीमार्ड की एक किडनी को ट्रांसप्लांट किया गया था तथा उस समय में जैक की बहन ने उन्हें अपनी किडनी दी थी. इस बाबत जैक सीमार्ड की इस प्रेमिका ने कहा की अब से सिमार्ड के साथ ही उसका भविष्य है तथा वह उसके बेहतर भविष्य की कामना करती है.