बालों को परफेक्ट देने के लिए अपनाएं हेयर एक्सपर्ट्स की राय

हेयर्स से ही आपका लुक परफेक्ट लगता है. अगर आपके लुक को परफेक्ट बनाना चाहते हैं तो कुछ ऐसी टीप्स का ध्यान दें जिससे आपको परफेक्शन मिले. हेयर स्टाइलिंग की मदद से आप अपने रूप को निखार सकती है और अपने कपड़ों के अनुसार मनचाहे बालों का चुनाव कर सकती हैं. लेकिन इस हेयर स्टाइलिंग से पहले आपको कुछ बातों पर ध्यान देने की जरूरत है. आज हम आपके लिए हेयर स्टाइलिंग से जुड़ी सावधानियों की जानकारी लेकर आए हैं.  

* चेहरे की शेप के अनुरूप ही हेयर स्टाइल चुनें 
किसी भी हेयरस्टाइल को फॉलो करने से पहले यह चैक कर लें कि आपके चेहरे पर कौन सा हेयर स्टाइल फबेगा. अपने फेस की शेप और कट के अनुरूप ही स्टाइलिंग करें, ताकि वो आपको परफैक्ट लुक दे सके. जैसे कि हैवी फेस पर आप स्ट्रेट हेयर, वेवी हेयर और हाफ टाई हेयर स्टाइल अपना सकती हैं. 

* बॉबी पिन को गलत तरीके से लगाने से बचें 
बन और पफ आदि टाई हेयर डु को पिनअप करने के लिए यदि बॉबी पिन को सही तरह से सैट न किया जाए तो बाल बार-बार लूज़ होने लगते हैं. पफ के लिए बॉबी पिन के वेवी साइड को पफ के अंदर रखें. फ्लैट साइड को अंदर रखेंगी तो फिनिशिंग अच्छी आएगी.

* सैटिंग के लिए बालों के बड़े सैक्शन न लें 
एक्सपटर्स की मानें तो कर्ल या स्ट्रेट हेयर में सैलून जैसी फिनिशिंग घर पर लाने के लिए स्ट्रेटनर या ड्रायर के इस्तेमाल के दौरान बालों के बड़े-बड़े सैक्शन की बजाय छोटे-छोटे सेक्शन लें और फिर उन्हें सेट करें. 

* बैक कॉम्बिंग की जगह दूसरे ऑप्शन चुनें 
हेयर स्टाइलिंग के दौरान बैक कॉम्बिंग की जाती है, ताकि बाउंसी लुक आ सके. अगर आप प्रोफेशनल हेयर एक्सपर्ट नहीं है तो घर पर बैक कॉम्बिंग करने से बचें. पफ या बन बनाने के लिए अगर बालों को बाउंसी लुक देना है तो आप बैक कॉम्बिंग की जगह बालों को कर्ल करें. फिर हेयर स्प्रे से उसे सैट करें.

बालों को शाइनी और घना बनाने के लिए लड़कियां अपनाती हैं ये टिप्स

होली पर अपने चेहरे और बालों का इस तरह रखें ख्याल

सिर के लिए अपनाएं हॉट आयल मसाज, बाल भी बनेंगे स्मूथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -