सिर के लिए अपनाएं हॉट आयल मसाज, बाल भी बनेंगे स्मूथ

आपके बालों के लिए और हेड के लिए हेड मसाज बहुत जरुरी होती है जिससे आपको रिलैक्स मिलता है. ये आपके बालों और सिर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. बालों को स्मूथ को बनाने के लिए मसाज एक सही उपाय है. गर्म तेल से बालों की मालिश यानी हॉट हेयर ऑइल मसाज से हमारे बालों का खोया हुआ मॉइस्चर वापस लौटता है और हमारे रूखे, क्षतिग्रस्त बालों को पोषण मिलता है. तो चलिए आपको बता देते हैं  बालों के लिए किसी मसाज सही रहती है. 

रूखे यानी ड्राइ बाल: यदि आपके बाल ड्राइ हैं और टूटते हैं तो हम आपको 20-30 मिनट तक हॉट ऑइल ट्रीटमेंट लेने की सलाह देंगे. इसे सप्ताह में एक बार करें और बालों में तेल को रातभर लगा रहने दें.

सामान्य बाल: आपके बाल सामान्य हैं तो हॉट ऑइल ट्रीटमेंट लेना आपके लिए ज़रूरी नहीं है, लेकिन यदि आप महीने में एक बार इसे करेंगी तो आपके बालों की सेहत में सुधार होगा और वे चमकदार नज़र आएंगे. अपने बालों की सेहत और मांग के हिसाब से आप इसे 15 दिन में एक बार भी कर सकती हैं.

तैलीय यानी ऑइली बाल: यदि आपकी स्कैल्प ऑइली है और आप यह सोचकर हॉट ऑइल ट्रीटमेंट को दरकिनार करना चाहती हैं कि आपको इसकी ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपका स्कैल्प तो यूं भी ढेर सारे सीबम का उत्पादन कर रहा है तो इस बारे में दोबारा सोचें. आप इस ट्रीटमेंट को 15 दिन में एक बार करें और बालों में तेल को रातभर के लिए न लगाएं. ट्रीटमेंट के दो घंटों के भीतर ही बाल धो लें और फिर इसके नतीजे आपको इस ट्रीटमेंट के फ़ायदों के बारे में ख़ुद-ब-ख़ुद बता देंगे.

काफी ट्रेंड में है दीपिका पादुकोण का मैसी हेयर बन, 7 स्टेप्स में बनाएं

सिगरेट से हुए काळा होठों को भी बना सकते हैं सामान्य

बालों में नहीं करनी ऑइलिंग तो इन तरीकों से भी बना सकते हैं सॉफ्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -