बालों को शाइनी और घना बनाने के लिए लड़कियां अपनाती हैं ये टिप्स
बालों को शाइनी और घना बनाने के लिए लड़कियां अपनाती हैं ये टिप्स
Share:

अक्सर लड़कियों को अपने बालों से शिकायत रहती है. उन्हें अपने बालों के लिए कुछ न कुछ शानदार चाहती हैं. कुछ लड़कियां तो डल और डैमेज बालों को अपना लेती हैं, तो वहीं कुछ अपने बालों की खोई हुई चमक को वापस पाने की कोशिश करती हैं. उन्हें लम्बे घने और शाइनी बाल चाहती हैं. इसके अलावा बाल को प्रदूषण और धूप की वजह से हमारे बाल काफी डैमेज और ड्राई हो जाते हैं, जिससे हमारे बाल खराब हो जाते हैं. इसी कारण हमें अपने बालों की खोई हुई चमक पाने के लिए कई उपाय करते है. अगर आप भी अपने बालों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इन टिप्स को अपना लें. इन टिप्स से आप भी अपने खूबसूरत बाल कर सकती हैं. 

अपनाएं ये टिप्स

* दूध और शहद मिश्रण: आप आधा कप दूध लें और फिर उसमें 2 चम्मच शहद मिला लें. इसके बाद इस मिश्रण को अच्छे तरीके से मिलाकर अपने बालों में लगा लें. 30 मिनट बाद अपने बालों को शैम्पू से धो लें.

* पपीता मास्क: पपीता का पेस्ट बनाने के लिए एक पपीते को छिलकर उसमें आधा कप दही मिला लें. इसके बाद इन दोनों को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को अपने बालों में लगाकर अच्छी तरह से मसाज कर लें.

* जोजोबा ऑयल: जोजोबा का तेल त्वचा को पोषित करने के साथ ही बालों को भी मजबूत, घना और स्वस्थ रखता है, इसका इस्तेमाल त्वचा और बालों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में कारगर है.

होली खेलने से पहले जान लें रंगों से होने वाले नुकसान

चमकदार बालों से दूसरों को इम्प्रेस करना चाहती हैं ट्राई करें ये चीज़

ट्रेंडिंग हेयर स्टाइल्स में काफी चलन में है ये ब्रेडेड स्टाइल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -