यूपी में 814 करोड़ रुपये का निवेश करेगी पेप्सिको
यूपी में 814 करोड़ रुपये का निवेश करेगी पेप्सिको
Share:

पेप्सिको ने मथुरा में 814 करोड़ रुपये की लागत से आलू के चिप्स के उत्पादन के लिए एक ग्रीन फील्ड प्रोजेक्ट स्थापित करने की घोषणा की है। पेप्सीको उत्तर प्रदेश खाद्य प्रसंस्करण उद्योग से निवेश के साथ एक नए स्तर तक बढ़ा। यूपी राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPSIDA) ने मथुरा जिले के कोसी क्षेत्र में 35 एकड़ का भूखंड आवंटित किया है।

ऐसा कहा जाता है कि किसानों की मदद से संयंत्र स्थानीय कच्चे आलू की खरीद का लक्ष्य बना रहा है। वाणिज्यिक उत्पादन 2021 के मध्य से शुरू होगा और लगभग अनुमानित 1,500 लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री, सतीश महाना ने कहा कि शुरुआत विशुद्ध रूप से सीएम योगी द्वारा यूपी में उद्योग समर्थक नीतियों और निवेश के तहत उठाए गए कदमों पर है। सरकार द्वारा लागू किए गए सुधारों से व्यापार करने में आसानी होती है और यह निवेश के लिए राज्य को अत्यधिक आकर्षित करता है। पेप्सिको इंडिया के चेयरमैन अहमद एल शेख ने कहा, “शुरुआत में, इस परियोजना में 500 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई गई थी, जिसके लिए कंपनी ने 2018 इन्वेस्टर्स समिट के दौरान यूपी सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। हालांकि, इसे संशोधित कर 814 करोड़ रुपये कर दिया गया था।'

इस परियोजना को जुलाई 2019 में शुरू किया गया है। पेप्सिको की ग्रेटर नोएडा, कोसी, सथरिया-जौनपुर, कानपुर देहात और हरदोई में फ्रेंचाइजी के माध्यम से यूपी में कार्बोनेटेड शीतल पेय और गैर-कार्बोनेटेड पेय पदार्थ विनिर्माण इकाइयां हैं। हालांकि, आलू चिप्स संयंत्र, यूपी में पहला पेप्सीको का ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट है।

7 माह बाद आज से 'अनलॉक' होंगे सिनेमा हॉल, दर्शकों को फॉलो करने होंगे ये नियम

कोरोना महामारी के बीच कैसे होगी दुर्गा पूजा ? केजरीवाल सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

बंगाल में सिख की पगड़ी का अपमान, सीएम ममता से मिलना चाहता है पीड़ित परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -