7 माह बाद आज से 'अनलॉक' होंगे सिनेमा हॉल, दर्शकों को फॉलो करने होंगे ये नियम
7 माह बाद आज से 'अनलॉक' होंगे सिनेमा हॉल, दर्शकों को फॉलो करने होंगे ये नियम
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से सात महीने से बंद सिनेमा हॉल गुरुवार से देश के विभिन्न हिस्सों में फिर से खुलने जा रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म ''छिछोरे'' को कई थियेटर में पुनः रिलीज किया जाएगा। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और छत्तीसगढ़ जैसे प्रदेशों में थियेटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे वहीं दिल्ली, मध्यप्रदेश और गुजरात समेत कई राज्यों में कोरोना के न्यू नॉर्मल के बीच गाइडलाइन्स के मद्देनज़र इस सप्ताह थियेटर खुल जाएंगे।

केंद्र की मोदी सरकार ने मानक संचालन प्रक्रिया के दिशानिर्देशों के तहत गुरुवार से मल्टीप्लेक्टस, सिनेमा हॉल और थियेटर फिर से खुलेंगे। गृह मंत्रालय ने मामले में अंतिम फैसला राज्यों पर छोड़ दिया है। PVR सिनेमा ने बुधवार को कहा कि दस राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों ने सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की इजाजत दे दी है। PVR सिनेमा के पास पूरे देश में 71 शहरों में 845 स्क्रीन हैं। पीवीआर गुरुवार से 487 स्क्रीन का संचालन आरंभ करेगा और उम्मीद है कि अन्य राज्य भी जल्द ही सिनेमा हॉल के संचालन की इजाजत दे देंगे।

केंद्र सरकार के मानक प्रक्रिया संचालन के अनुसार, हॉल में दर्शकों को एक सीट छोड़कर बैठाया जाएगा, पूरे हॉल के सिर्फ 50 फीसदी सीट की ही बुकिंग होगी, हर वक़्त मास्क लगाना होगा, उचित वेंटिलेशन होना जरुरी है और एयर कंडीशनर का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से ऊपर होगा। सिनेमा का प्रदर्शन शुक्रवार 16 अक्टूबर से आरंभ होगा और उनके वेबसाइट एवं टिकट प्राप्ति के अन्य प्लेटफॉर्म मध्य रात्रि से टिकट मुहैया होगा।

बिग बॉस 14: नॉमिनेट हुए यह 5 कंटेस्टेंट्स, अब कौन होगा शो से बाहर?

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए महानगरों में क्या हैं भाव ?

कोरोना में हुए नुकसान को लेकर किशोर बियानी ने बनाई ये योजना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -