दूध लेने गए लोग एक एक करके हुए बेहोश, जहरीली गैस की वजह से हुई 11 मौत
दूध लेने गए लोग एक एक करके हुए बेहोश, जहरीली गैस की वजह से हुई 11 मौत
Share:

लुधियाना: पंजाब में लुधियाना जिले के घनी आबादी वाले ग्यासपुरा क्षेत्र से रविवार को हादसे की खबर आयी जिससे बिहार में भी मातम छा गया. दरअसल, यहां जहरीली गैस के रिसाव से 11 लोगों की जान चली गई. इनमें सात बिहार के हैं. गैस रिसाव से चार अन्य लोग बीमार भी पड़े हैं, उनका उपचार किया जा रहा है. गैस रिसाव के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. लुधियाना की उपायुक्त सुरभि मलिक ने इस बारें में कहा है कि ऐसी आशंका है कि सीवर में कुछ रसायनों की मीथेन गैस से प्रतिक्रिया हुई होगी. उन्होंने बताया कि क्षेत्र को खाली करवाया जा चुका है और गैस के फैलने पर रिसाव स्थल की घेराबंदी का दायरा बढ़ाया गया.

मरने वालों में 5 गया व दो वैशाली के: बिहार के जिन लोगों की इस हादसे में जान चली गई है, उनमें गया जिले के कोंच प्रखंड के मझियावां टोला धनु बिगहा के कविलाश यादव और उनके परिवार के 4 अन्य सदस्य तथा वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के शीतल भकुरहर के नवनीत एवं पत्नी नीतू देवी का नाम भी जुड़ गया है. कविलाश 20 वर्ष से ग्यासपुरा लुधियाना में रह रहे थे.

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पंजाब में लुधियाना जिले के ग्यासपुरा में जहरीली गैस लीक से हुयी मौत की घटना को अत्यंत दुखद भी व्यक्त किया है. सीएम कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, नीतीश ने हादसे में हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने ग्यासपुरा में हुयी जहरीली गैस लीक से हुए इस हादसे में मरे राज्य के लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का एलान कर दिया है.

'मैं खुद पीड़ित लड़कियों से मिली हूँ..', The Kerala Story को प्रोपेगेंडा बताने पर बोलीं अभिनेत्री अदा शर्मा

'ये महान नेता के गुण..' मन की बात कार्यक्रम से पीएम मोदी के मुरीद हुए शाहिद कपूर-रोहित शेट्टी

व्हीलचेयर पर नेहा कक्कड़ को देख फैंस हुए परेशान, पूछे रहे तबीयत को लेकर सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -