लोग नहीं जानते की नारीवाद असल में है क्या
लोग नहीं जानते की नारीवाद असल में है क्या
Share:

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि, अधिकतर लोगों को अभी तक पता ही नहीं है कि नारीवाद असल में है क्या. उन्होंने कहा कि, ''नारीवाद और सशक्तिकरण'' शब्दों के व्यापक इस्तेमाल के कारण शब्द के मायने घटे हैं.

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में प्रियंका ने अपने बयान में कहा कि, ''मुहिम चली है लेकिन यह नाममात्र का है हमें और ज्यादा काम करने की जरूरत है. हमारे देश और दुनिया में लड़कियों से दूसरे दर्जे के नागरिक के तौर पर सलूक किया जाता है. उन्हें हर जगह हिंसा और दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता है, नारीवाद उस स्थिति को नियंत्रित करने का एक जरिया है लेकिन यह एक नकारात्मक शब्द बन गया है."

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में अपनी धाक ज़माने वाली प्रियंका ने कहा कि, ''मेरा मानना है कि बहुत सारे लोग नारीवाद का वास्तविक मतलब नहीं समझते. नारीवाद और सशक्तिकरण, दो ऐसे शब्द हैं जिसका पूरा मतलब जाने बिना लोग धड़ल्ले से इनका इस्तेमाल करते हैं.''

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, नारीवाद का मतलब उनके लिए महिलाओं को अवसर मिलने से है जो हमेशा पुरुषों को मिलता रहा है. इसके अलावा प्रियंका ने अपनी परियोजनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि, "मैं फिलहाल क्वांटिको के तीसरे सीजन पर काम कर रही हूं यह मार्च-अप्रैल तक खत्म हो जाएगा. मैं इसके बाद फिल्म पर काम करूंगी, इसके साथ मेरे पास छह-सात फिल्मों के निर्माण का काम भी है, जिनमें कुछ हिंदी व कुछ क्षेत्रीय होंगी."

ये भी पढ़े

12 साल बाद कैथरीन ने फिर पति के साथ खिंचवाया न्यूड फोटो

विरूष्का के बाद इस अभिनेत्री की हुई सीक्रेट वेडिंग

तैमूर के साथ क्रिसमस पार्टी में पहुंचे सैफ-करीना

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -