कोलकाता के लोग है सबसे अधिक फूडी
कोलकाता के लोग है सबसे अधिक फूडी
Share:

कोलकाता : दुनियाभर में ऑनलाइन मार्केट किस तरह अपने पांव पसार रहा है यह तो सभी जानते है। कपड़े, गैजेट्स, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट से लेकर शादियां तक ऑनलाइन हो रही है। धीरे-धीरे आनलाइन फूड मार्केट भी जोर पकड़ चुका है, लेकिन इसमें कौन है नंबर वन जो सबसे ज्यादा ऑनलाइन फूड ऑर्डर करता है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के भद्रलोक के लोग सबसे ज्यादा ऑनलाइन फूड ऑर्डर करते है।

इन ऑडर्स में एवरेज 690 रुपए का खाना ऑर्डर किया जाता है। यह सारा खुलासा फूड पोर्टल जोमाटो की एक रिपोर्ट ने किया है। दिल्ली के लोग एक दिन में औसतन 640 रुपए के फूड और हैदराबाद 625 रुपए के फूड ऑर्डर करते है। वहीं बेंगलुरू 540 रूपये और चेन्‍नई 500 रूपये सूची में काफी नीचे हैं और मुंबई 490 रूपये और पुणे 450 रूपये सबसे आखिरी में आते हैं।

इस रिपोर्ट के अनुसार, अब तक का सबसे बड़ा सिंगल वैल्यू ऑर्डर 21,500 रुपए का रहा। चिकन बिरयानी, बर्गर, बटर चिकन, पिज्‍जा और हक्का नूडल्‍स कस्‍टमर्स के सबसे पसंदीदा ऑडर्स है। नॉर्थ इंडियन फूड सबसे ऊपर है, लेकिन चाइनीज, इटालियन, साउथ इंडियन और हेल्‍दी फूड भी बेहद लोकप्रिय है। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि 86 फीसदी लोग सेलफोन से ऑर्डर प्लेस करते है।

जिसमें से 53 फीसदी एंड्राइड डिवाइस, 29 प्रतिशत आईओएस हैंडसेट्स और 4 प्रतिशत मोबाइल वेब गेजेट्स यूज करते हैं। केवल 14 प्रतिशत फूड ऑडर करने के लिए डेस्‍कटॉप का यूज करते हैं। 2015 के अंत तक लोगों ने कैश ऑन डिलीवरी ऑप्शन को 70 फीसदी ने अपनाया है। जबकि कइयों ने पेटीएम और साइट्रस जैसे ऑप्शन भी चुने है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -