हिंदू परिवार पर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहे लोग पुलिस की हिरासत में
हिंदू परिवार पर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहे लोग पुलिस की हिरासत में
Share:

इंदौर। शहर के बाणगंगा क्षेत्र में एक हिंदू परिवार पर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाया गया। इसके लिए रुपये और शादी करवाने का भी लालच दिया गया। पीड़ित परिवार ने इस घटना की सुचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर है। पुलिस ने आरोपित , पुत्र निवासी तिरूमला प्राइड (एमआर-10) और पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।
गणेश जार्ज

पुलिस के मुताबिक पीड़ित रामदेवी कुर्मी निवासी कुमेड़ी काकड़ बाणगंगा निवासी ने पुलिस को बताया कि 30 जून को आरोपी जानी और शाली उसके घर पर आए और नाम व धर्म के बारे में पूछा। घर में रखी भगवान शंकर और विष्णु की तस्वीर को देखकर आपत्तिजनक बातें कहीं। इससे मेरी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। इसकी सूचना स्वजन को दी। 

सोमवार शाम दोनों मेरे पड़ोसी गणेश के साथ घर आए और कहने लगे कि ईसाई धर्म अपनाओगे तो आपको सुविधाएं देंगे, पैसे देंगे, कर्ज माफ करवा देंगे और आपके परिवार में शादी करवा देंगे।इसके अलावा बच्चों को बड़े स्कूल में पढ़ाई भी करवाने का प्रलोभन दिया। इस पर हमने परिचितों को फोन लगाकर जानकारी दी। आरोपितों के पास ईसाई धर्म के प्रचार की किताबें भी थीं। सभी ने मिलकर उन लोगों को पकड़ा और सभी आरोपी को पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का बड़ा बयान : चुनाव से पहले कई बीजेपी विधायक व नेता होंगे कांग्रेस में शामिल

माइक्रोसॉफ्ट का इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये जरुरी बात

नगर निगम के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, प्रशासन ने बरसाई लाठीयां

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -