पानी के टैंकर लातूर पहुंचने से खुश हुए लोग, राजनितिक दलों में लगी क्रेडिट लेने की होड़
पानी के टैंकर लातूर पहुंचने से खुश हुए लोग, राजनितिक दलों में लगी क्रेडिट लेने की होड़
Share:

लातूर : लातूर में प्रातः 5 लाख लीटर पानी लेकर ट्रेन पहुंची। दरअसल सभी ओर प्रसन्नता और खुशी का वातावरण निर्मित हो गया। यह ट्रेन घंटों देर से पहुंची। इसका इंतज़ार ग्रामीण बड़ी देर से कर रहे थे। दरअसल राज्य की राजधानी मुंबई से 500 किलोमीटर दूर स्थित लातूर इन दिनों पानी की किल्लत से जूझ रहा है। इस बीच ट्रेन के लातूर पहुंचने के कुछ घंटे बाद बीजेपी के समर्थक ट्रेन के ऊपर पोस्टर लेकर चढ़ गए। पोस्टर के जरिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और रेलमंत्री सुरेश प्रभु का धन्यवाद दिया। 

कांग्रेस नेता और मेयर अख्तर शेख ने ट्रेन को रिसीव कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पानी के इंतजाम के लिए उन्हें क्रेडिट दिया जाना चाहिए। क्योंकि म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में उनका बहुमत है और वे लगातार लोगों तक पानी पहुंचाने में लगे रहे।

लातूर के डीएम पांडुरंग पोले ने कहा पानी के वैगन का यह ट्रायल रन था। ट्रेन का पानी पाईपलाईन के माध्यम से बावड़ी में खाली करवाया गया। यह पानी टैंकर्स के माध्यम से शहर में पहुंचाया जाना है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में सूखे से प्रभावित मराठवाड़ा के गांवों से लोग शहरों की ओर चले गए।

हालात ये हैं कि लोग अपने सूखे खेतों को छोड़कर शहरों की ओर जा रहे हैं वहां पर वे रोजगार की तलाश में हैं। यही नहीं 500 खेतिहर मजदूर और किसान भी यहां पर निवास करते हैं। मगर इनका पास गांवों में काम नहीं हैं इन्हें गांव से दूर शहर में रोजगार की तलाश में जाना पड़ता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -