पैलेट गन का इस्तेमाल बंद करने पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, पत्थरबाजी कब रुकेगी
पैलेट गन का इस्तेमाल बंद करने पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, पत्थरबाजी कब रुकेगी
Share:

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने पैलेट गन का इस्तेमाल बंद करने की मांग पर सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता से कहा, हम केंद्र सरकार को जम्मू कश्मीर में पैलेट गन का इस्तेमाल करने पर रोक लगाने के लिए कहने के लिए तैयार है किन्तु क्या आप इस भरोसा दिलवाइये की आगे से कश्मीर में पत्थरबाजी नहीं होगी. कोर्ट ने याचिकाकर्ता जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन से कहा कि यदि पत्थरबाजों की ओर से इस मामले पर कोई सकारात्मक जवाब आता है तो वह इस मामले पर आगे फैसला करेगी.

मुख्य न्यायधीश ने कहा कि जब वहां सड़के बंद है और पत्थरबाजी हो रही है तब इस विषय पर हम कैसे चर्चा कर सकते है. बता दे कि सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर अगली सुनवाई 9 मई को करेगा.सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट घाटी के हालात सुधारने के लिए हिंसा रुकवाने के लिए सुझाव दे.

बता दे कि इससे पहले की सुनवाई में केंद्र सरकार ने कोर्ट में कहा था कि वो उग्र प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए जल्द ही एक गुप्त हथियार का इस्तेमाल शुरू करने वाली है. इस हथियार को पैलेट गन के पहले इस्तेमाल में लाया जाएगा. इसके बाद मजबूरी में आखिरी विकल्प के तौर पर पैलेट गन का इस्तेमाल किया जाएगा.

ये भी पढ़े 

सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी,विपक्ष के बगैर भी हो सकता ही लोकपाल का चयन

गाय - भैस की यूआईडी पर दिग्गी की चुटकी

गर्मी की छुट्टियों में एक हफ्ता काम करेंगे एमपी हाई कोर्ट के जज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -