संक्रमण के कारण अभी कुछ और दिन हॉस्पिटल में रह सकते है पेले
संक्रमण के कारण अभी कुछ और दिन हॉस्पिटल में रह सकते है पेले
Share:

दिग्गज फुटबॉलर पेले को मूत्र में संक्रमण की वजह से अभी कुछ और दिन तक हॉस्पिटल में ही दिन काटने पड़ने वाले है। साओ पाउलो स्थित अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने सोमवार को बोला था कि 81 साल के  पेले को आंतों के कैंसर का उपचार जारी रखने के लिए 13 फरवरी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था लेकिन बाद में चिकित्सकों ने पाया कि वह संक्रमण की चपेट है।

अस्पताल ने यह भी बोला है कि ‘उनकी स्थिति स्थिर है और उन्हें अगले कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी भी दी जा सकती है।’  बीते वर्ष अगस्त में नियमित जांचके दौरान पेले के पेट में कैंसर होने की खबर भी हाथ आई थी जिसके बाद उनकी कीमोथेरेपी की गई थी। उन्हें तब लगभग एक माह तक हॉस्पिटल में रहना पड़ा था। पेले के रहते हुए ब्राजील ने 1958, 1962 और 1970 में वर्ल्डकप जीता था। उन्होंने 92 मैचों में 77 गोल किए जो ब्राजील की तरफ से रिकॉर्ड था।

पेले को दुनिया के सर्वकालिक महानतम फुटबॉलरों में से एक  कहा जाता है। सैंटोस, न्यूयॉर्क कॉसमॉस और ब्राजील के इस पूर्व खिलाड़ी को हाल के सालों में कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ गया है। जिसमे कूल्हे की सर्जरी भी शामिल है, जिससे उन्हें बार-बार दर्द और चलने में परेशानी होने लग जाती है।

पेले का असली नाम एडसन अरांटिस डो नासिमेंटो है। वे तीन विश्व कप (1958, 1962 और 1970) जीतने वाले हिस्ट्री के एकमात्र खिलाड़ी रहे है। उन्हें पिछले साल सितंबर में भी हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया गया था। पेले मौजूदा वक़्त के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी के प्रशंसक हैं। इनदोनों में उन्होंने कई बार मेसी को बेहतर कहा जा रहा है।

स्ट्रेंड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं नीतू और अनामिका

18 साल 125 दिन के उपरांत लीड्स के विरुद्ध उतरे रोनाल्डो

विवाद, डोपिंग और खराब व्यवस्था से भरपूर था बीजिंग विंटर ओलंपिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -