प्रशासन ने मानी छात्रों की मांग, NIT में फिर से बहाल हुई शांति
प्रशासन ने मानी छात्रों की मांग, NIT में फिर से बहाल हुई शांति
Share:

श्रीनगर : पिछले 10 दिनों से तल रहा एनआईटी श्रीनगर विवाद अब ठंडा होता दिख रहा है। अधिकारियों ने मामले को शांत करने के लिए गैर कश्मीरी छात्रों की कई मांगो को मान लिया है, लेकिन अधिकारियों ने एनआईटी को किसी और राज्य में शिफ्ट किए जाने की छात्रों की मांग को खारिज कर दिया। संस्थान के रजिस्ट्रार फैयाज अहमद मीर ने बताया कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय और संस्थान के बोर्ड के चेयरमैन के बीच बातचीत के बाद इस बारे में निर्णय लिए गए।

इस बैठक में तय किया गया कि छात्रों द्वारा उठाई गई कई मांगो को लागू करने के लिए आधिकारिक तौर पर आदेश दिए जाएंगे। छात्रों द्वारा पाबंदी बताए जा रहे पास सिस्टम को समाप्त कर दिया जाएगा। इस पास के द्वारा ही छात्र अवागमन कर पाते है। इसके अलावा छात्रओं के हॉस्टल से बाहर आने-जाने को लेकर समय में बदलाव किया गया है।

साथ ही छात्रों को त्योहार मनाने के लिए अनुमति नहीं लेनी होगी। मेस, सफाई, प्रयोगशाला तथा क्लास रूम की सुविधाएं और स्टाफ के व्यवहार व भेदभाव संबंधी शिकायतों पर भी प्रशासन ने संज्ञान लिया है। दूसरी ओर एनआईटी में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने जा रहे अभिनेता अनुपम खैर को प्रशासन ने हवाई अड्डे पर ही रोक लिया।

उन्हें उनके पैतृक निवास पर भी जाने की आज्ञा नहीं दी गई। अनुपम ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी देते हुए लिखा कि मैंने पुलिस से पूछा कि क्या मैं अपने पैतृक आवास पर जा सकता हूँ या फिर खीर भवानी मंदिर। लेकिन उन्होने मुझे वहां भी जाने की अनुमति नहीं दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -