जम्मू कश्मीर: फिर हिरासत में ली गईं महबूबा मुफ़्ती, नए भूमि कानून का कर रहीं थी विरोध
जम्मू कश्मीर: फिर हिरासत में ली गईं महबूबा मुफ़्ती, नए भूमि कानून का कर रहीं थी विरोध
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में जमीन की खरीद फरोख्त को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने नए नियमों को हरी झंडी दे दी है. केंद्र सरकार के इस फैसले का पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस ने जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है.

दरअसल PDP कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को श्रीनगर स्थित पार्टी हेडक्वार्टर से नए भूमि कानून के विरोध में प्रोटेस्ट रैली बुलाई थी. जैसे ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इस आयोजन के लिए हेडक्वार्टर पहुंचे, उन्हें पुलिस ने कस्टडी में ले लिया. यानी कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने PDP कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को पूरी तरह से विफल कर दिया. अब तक दर्जनों कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया जा चुका है.   

बता दें कि पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार के फैसले को लेकर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि, ''श्रीनगर में PDP के कार्यालय को जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है. कार्यकर्ताओं को अरेस्ट कर लिया गया है, जबकि वो लोग शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. आपकी नजर में क्या यही 'सामान्य' हालात हैं जो आप पूरी दुनिया को दिखा रहे हैं.''

कोरोना पॉजिटिव पाए गए हिमाचल के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर, हुए होम क्वारंटाइन

केरल स्वर्ण तस्करी केस: सीएम आवास के बाहर युथ कांग्रेस का प्रदर्शन, मांग रहे CM का इस्तीफा

उत्तर प्रदेश उपचुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -