पेटीएम ने 16,600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए दस्तावेज किए दाखिल
पेटीएम ने 16,600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए दस्तावेज किए दाखिल
Share:

मुंबई: भारतीय डिजिटल भुगतान प्रणाली और वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी, पेटीएम ने लगभग 16,600 करोड़ रुपये जुटाने के लक्ष्य के साथ बाजार नियामक सेबी के साथ एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए एक मसौदा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दायर किया है। DRHP के अनुसार, कंपनी ने कहा कि वह 8,300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी और मौजूदा शेयरधारक ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के माध्यम से 8,300 करोड़ रुपये तक की हिस्सेदारी बेचेंगे।

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा, अलीबाबा डॉट कॉम सिंगापुर, एंटफिन (नीदरलैंड्स), एलिवेशन कैपिटल, सैफ पार्टनर्स, एसवीएफ पैंथर (केमैन) और बीएच इंटरनेशनल होल्डिंग्स ओएफएस में हिस्सेदारी बेचेंगे। कंपनी के पास बीआरएलएम के साथ बातचीत में 2,000 करोड़ रुपये का आईपीओ पूर्व प्लेसमेंट करने का विकल्प भी है, जो प्रासंगिक मंजूरी के अधीन है। यदि प्री-आईपीओ प्लेसमेंट पूरा हो जाता है, तो नए इश्यू का आकार उस हद तक कम हो जाएगा।

पेटीएम आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग अपने भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने और नई व्यावसायिक पहलों और अधिग्रहणों के लिए करेगा। शुद्ध पेशकश का लगभग 75 प्रतिशत योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित किया गया है और क्यूआईबी हिस्से का 60 प्रतिशत तक एंकर निवेशकों को आवंटित किया जा सकता है। मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल इस इश्यू के लिए संयुक्त वैश्विक समन्वयक और बीआरएलएम हैं। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, जेपी मॉर्गन इंडिया, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया और एचडीएफसी बैंक इश्यू के बीआरएलएम होंगे।

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का हैरतअंगेज बयान, बोले- भारत का तो हम कितने दिनों से इंतजार कर रहे है लेकिन...

बेरहम अफगान ने भारतीय फोटोजर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी को उतारा मौत के घाट

आखिर कब शुरू होगा बच्चो का टीकाकरण? सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट में दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -