बेरहम अफगान ने भारतीय फोटोजर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी को उतारा मौत के घाट
बेरहम अफगान ने भारतीय फोटोजर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी को उतारा मौत के घाट
Share:

प्रशंसित भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी गुरुवार रात अफगान विशेष बलों और तालिबान हमलावरों के बीच संघर्ष के दौरान मारे गए थे। टोलो न्यूज ने बताया कि रॉयटर्स समाचार एजेंसी के लिए काम करने वाले श्री सिद्दीकी पिछले कुछ दिनों में कंधार में दोनों पक्षों के बीच झड़पों को कवर कर रहे थे और स्पिन बोल्डक जिले में उनकी मृत्यु हो गई, जिसमें पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एक विवादास्पद अंतरराष्ट्रीय सीमा है।

दानिश सिद्दीकी के दुखद प्रस्थान पर शोक व्यक्त करते हुए भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद ममुंडज़े ने ट्वीट किया- "कल रात कंधार में एक दोस्त, दानिश सिद्दीकी की हत्या की दुखद खबर से बहुत परेशान हूं। भारतीय पत्रकार और पुलित्जर पुरस्कार विजेता अफगान सुरक्षा के साथ जुड़े हुए थे। बलों। मैं उनसे 2 सप्ताह पहले काबुल जाने से पहले मिला था। उनके परिवार और रॉयटर्स के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।"

एक फोटो जर्नलिस्ट के रूप में, दानिश सिद्दीकी ने दुनिया भर के मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर किया। उनके कुछ प्रमुख कार्यों में अफगानिस्तान और इराक में युद्ध, रोहिंग्या शरणार्थी संकट, हांगकांग विरोध और नेपाल भूकंप शामिल हैं। पिछले कुछ दिनों से दानिश सिद्दीकी अफगानिस्तान के कंधार में इलाके में बढ़ते तनाव के बीच स्थिति को कवर कर रहे थे। उन्होंने कुछ मिशनों पर अफगान विशेष बलों के साथ टैग किया था, उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी। वह कथित तौर पर मर गया जब तालिबान द्वारा अफगान विशेष बलों पर हमला किया गया। दानिश सिद्दीकी की आखिरी कहानी एक मिशन के बारे में थी जिसमें अफगान कमांडो कंधार के बाहरी इलाके में तालिबान विद्रोहियों द्वारा फंसे एक घायल पुलिसकर्मी को निकालने की कोशिश कर रहे थे।

केंद्र ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बच्चों के लिए कोविड टीकों के लिए क्लिनिकल परीक्षण को लेकर कही ये बात

दहेज में बाईक नहीं लायी पत्नी तो पति ने हाथ-पैर बांधकर मुंडवा दिया सर

लड़की ने धर्म बदलकर की शादी, कुछ दिनों में मौत... अब 11 दिन बाद सामने आई ये बड़ी सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -