पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का हैरतअंगेज बयान, बोले- भारत का तो हम कितने दिनों से इंतजार कर रहे है लेकिन...
पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का हैरतअंगेज बयान, बोले- भारत का तो हम कितने दिनों से इंतजार कर रहे है लेकिन...
Share:

बीते कुछ समय से देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है वही इस बीच भारत एवं पाकिस्तान के बीच बातचीत को लेकर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने हैरान कर देने वाला बयान दिया है। उज्बेकिस्तान में चल रही सेंट्रल साउथ एशिया कॉन्फ्रेंस में पहुंचे इमरान से प्रश्न किया गया कि क्या आतंकवाद तथा चर्चा एकसाथ चल सकते हैं। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, ये भारत का उनसे प्रश्न है।

वही इस प्रश्न पर इमरान खान ने बताया, भारत की तो हम कितने दिनों से प्रतीक्षा कर रहे हैं कि हम सिविलाइज्ड हमसाया (सभ्य पड़ोसी) बनकर रहें। पर करें क्या, RSS की आडियोलॉजी मार्ग में आ गई। तत्पश्चात, उनसे प्रश्न पूछा गया कि आप पर आरोप लगा रहे हैं कि क्या तालिबान पर आपका नियंत्रण नहीं है, मगर इमरान ने इस प्रश्न का उत्तर नहीं दिया गया। इमरान के अंगरक्षकों ने प्रश्न पूछने वाले रिपोर्टर को रोक दिया।

साथ ही इमरान खान ने इसी वर्ष जून में बताया था कि यदि भारत कश्मीर में पुराने हालात बहाल करने का रोडमैप बनाता है तो हम उसके साथ चर्चा के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया था कि भारत पाकिस्तान को बताए कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय को वापस लेने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। कश्मीर का खास स्टेटस समाप्त करना अंतर्राष्ट्रीय कानून तथा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियमों का उल्लंघन है। वही पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 जून को कश्मीरी नेताओं के साथ बैठक की थी। इसमें कश्मीर में फिर से चुनाव कराए जाने तथा परिसीमन के मुद्दे पर चर्चा हुई थी।

इजराइल मंत्रालय ने आयात बढ़ाने के लिए बनाई नई योजना

बोरिस जॉनसन ने निजी क्षेत्र के स्तर को बढ़ाने के लिए उठाए नए कदम

फतेहनगर में सुरक्षा गार्ड का हुआ कत्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -