नोटबन्दी के बाद Paytm के लेनदेन में हुई दो सौ फीसदी बढ़ोतरी
नोटबन्दी के बाद Paytm के लेनदेन में हुई दो सौ फीसदी बढ़ोतरी
Share:

नई दिल्ली : नोट बन्दी से डिजिटल वॉलेट का चलन बढ़ गया है.इसी सन्दर्भ में खबर मिली है कि इस दौरान पेटीएम के लेन-देन के लिए उपयोग करने में 200 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि हुई है. इस संख्या में वृद्धि का कारण बड़ी संख्या में व्यापारियों का इस प्लेटफार्म से जुड़ना है. यदि इस बारे में पेटीएम के आंकड़ों पर विश्वास करें तो पेटीएम के जरिए एक दिन में 70 लाख से ज्यादा के ट्रांजेक्शन हुए हैं, यानी एक दिन के भीतर इस प्लेटफॉर्म से 120 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ है.

बता दें कि इसी कारण पेटीएम ने 5 बिलियन डॉलर जीएमवी सेल्स के साथ अपने लक्ष्य को चार माह पहले ही पूरा कर लिया है, जबकि पिछले साल पेटीएम के लिए यह आंकड़ा 3 बिलियन डॉलर था. यहां स्पष्ट कर दें कि ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (जीएमवी) का मतलब डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए वस्तुओं की कुल बिक्री का आकलन करना है. गौरतलब है कि  पेटीएम जो कि मोबाइल भुगतान मंच और ई-कॉमर्स दोनों उपलब्ध करवाता है, के वाइस प्रेसिडेंट सुधांशु गुप्ता ने बताया कि पेटीएम ने एक दिन में 7 मिलियन के ट्रांजेक्शन दर्ज किए हैं, जो कि एक दिन में 120 करोड़ के लेन-देन को दर्शाता है.

वहीँ पेटीएम की उपमहाप्रबंधक सोनिया धवन ने बताया कि दिल्ली एनसीआर के उपभोक्ताओं के पास नकद खत्म हो गया है, इसलिए उन्होंने एटीएम के बाहर घंटों तक लंबी कतारों पर खड़े रहने के स्थान पर पेटीएम का प्रयोग करना शुरू कर दिया है. लाखों उपभोक्ता और व्यापारी पहली बार पेटीएम के मंच से मोबाइल भुगतान कर रहे हैं. यदि आप भी इसका उपयोग करना चाहें तो इस एप को गूगल प्ले स्टोर या एपस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

पेटीएम जैसी ई-वॉलेट सेवा से जल्‍द बुक...

बंद हुआ नोट तो चल पड़ा paytm  

केजरीवाल के ट्वीट को मिला पेटीएम का...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -