पॉलराज ने पोल वॉल्ट में तोड़ा 8 साल पुराना रिकॉर्ड

तमिलनाडु की रोजी मीना पॉलराज ने 36वें राष्ट्रीय खेलों में पोल वॉल्ट प्रतियोगिता में 8 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए 4.20 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ  नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित भी कर लिया है।  तमिलनाडु की 25 साल के एथलीट ने वी सुरेखा द्वारा 2014 में बनाया गया 4.15 मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड शनिवार को तोड़ दिया गया है। पॉलराज ने पहली बार 2022 फेडरेशन कप में गोल्ड मेडल जीतकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। राष्ट्रीय खेलों में उनके प्रदर्शन से पहले उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 4.00 मीटर था। 

इसके पहले खबर थी कि इंडियन लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर  ने शनिवार को अमेरिका के ओरेगन में हो रही विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल में अपना स्थान बना ही लिया है। वह क्वालीफिकेशन राउंड में 7वें स्थान पर आ चुके है। वर्ल्ड में 13वें स्थान पर काबिज श्रीशंकर 8 मीटर की छलांग के साथ यह उपलब्धि प्राप्त करने वाले पहले इंडियन बने। मुरली श्रीशंकर के अलावा अविनाश साबले दमदार प्रदर्शन के साथ फाइनल में अपना स्थान बना चुके है। 

इस सीजन में अब तक निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रीशंकर ने मई के माह  में 8.36 मीटर की छलांग भी लगा दी है। 23 साल के श्रीशंकर ने इस सीजन ग्रीस में एक इवेंट में 8.31 मीटर की एक और बड़ी छलांग लगा दी थी।  इसमें उन्हें ग्रीस के ओलंपिक चैंपियन मिल्टियाडिस टेंटोग्लू के साथ दूसरा स्थान साझा करना पड़ गया। जिसके उपरांत उन्होंने राष्ट्रीय अंतर-राज्य चैंपियनशिप में 8.23 ​​मीटर की छलांग लगाकर गोल्ड मेडल  जीता था। अब देखना दिलचस्प होगा कि वो विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में क्या कमाल दिखाने वाले है।

शहर के इस बड़े होटल में रुकेंगे क्रिकेट खिलाड़ी, जल्द ही होगा दिगज्जों का आगमन

सूर्या का तूफ़ान, राहुल का कमाल.., टीम इंडिया ने पहली बार अफ्रीका को T20 सीरीज में दी पटखनी

मैराथन: किप्रुतो पुरूष और येहुआलॉ महिला वर्ग में हासिल की जीत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -