सूर्या का तूफ़ान, राहुल का कमाल.., टीम इंडिया ने पहली बार अफ्रीका को T20 सीरीज में दी पटखनी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार (2 अक्टूबर) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में 237 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया ने यहां पहले बल्लेबाज़ी की और अफ्रीकी गेंदबाज़ों की बखिया उधेड़ दी। टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 22 बॉल में 61 रनों की तूफानी पारी खेली। इस मैच में टीम इंडिया के हर बल्लेबाज ने जमकर रन कूटे।

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धुआंधार शुरुआत की, एक और कप्तान रोहित संभलकर हिट मार रहे थे, वहीं दूसरी तरफ राहुल ताबड़तोड़ अंदाज़ में दिख रहे थे। राहुल ने महज 28 बॉल में 57 रनों की पारी खेली और 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। केएल राहुल ने इस दौरान 5 चौके और 4 गगनचुम्बी छक्के भी लगाए।  टी-20 विश्व कप से पहले केएल राहुल का इस तरह फॉर्म में टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है। 

सूर्या के तूफ़ान में उड़ा अफ्रीका :-

अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी थी, टीम इंडिया को रोहित-राहुल ने ठोस शुरुआत दिलवाई। किन्तु, पारी के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे, जिन्होंने क्रीज़ पर आते ही अफ्रीकी बॉलिंग के धागे खोलना शुरू कर दिए। सूर्यकुमार यादव ने महज 22 बॉल में 61 रन कूट डाले, इसमें 5 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे।  भारत ने यहां 237 रनों का स्कोर बनाया था, जवाब में साउथ अफ्रीका 221 रन बना सकी। अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने 106 रनों की आतिशी पारी खेली, मगर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। इस मुकाबले को जीतने के साथ ही भारत ने इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इस तरह टीम इंडिया ने पहली बार अफ्रीका को अपनी धरती पर T20 सीरीज में मात दी है 

युवा पहलवान Antim Panghal ने भारत का नाम किया रोशन, अपने नाम कर लिया

बार्सिलोना क्लब के साथ फ्रेंडली मैच खेलती हुई दिखाई देगी भारत की टीम

हॉकी इंडिया ने एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिए की ये खास घोषणा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -