मैराथन: किप्रुतो पुरूष और येहुआलॉ महिला वर्ग में हासिल की जीत

कीनिया के अमोस किप्रुतो ने पुरूष वर्ग और इथियोपिया की येलेमजर्फ येहुआलॉ ने महिला वर्ग में रविवार को लंदन में मैराथन रेस भी जीत चुकी है। किप्रुतो ने 2 घंटे चार मिनट और 39 सेकेंड और येहुआलॉ ने 2 घंटे 17 मिनट और 25 सेकेंड का वक़्त निकालकर पहला स्थान अपने नाम कर लिया है।

30 वर्ष के किप्रुतो ने इथियोपिया के लेयूल जेब्रेसिलासे को पछाड़कर पहला स्थान प्राप्त किया जबकि बेल्जियम के बाशिर अब्दी तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं की रेस में जब 6 मील की दूरी बची थी तो एक स्पीड बंप पर येहुआलॉ लड़खड़ायी, लेकिन वह गिरने से बच चुकी है। इस 23 वर्ष की एथलीट ने प्रतियोगिता का तीसरा सबसे तेज वक़्त निकाल लिया है। गत चैम्पियन कीनिया की जॉयसिलिन जेपकोसगेई दूसरे स्थान पर बनी हुई है। लंदन मैराथन तीसरी और अंतिम बार अक्टूबर में करायी जा रही है क्योंकि कोविड-19 की वजह से इसे अप्रैल से हटा दिया गया था। अगले वर्ष यह अप्रैल में ही करायी जाने वाली है।

इसके पहले खबरें थी कि महिला वर्ग में पेरेस ने यह रेस 2 घंटे 21 मिनट, एक सेकंड में पहला स्थान प्राप्त क्र लिया है। वहीं इथोपिया की अबाबेल (2: 21.05) दूसरे और केन्या की मेरी वकेरा (2: 21.32) तीसरे स्थान पर आ चुकी है। विश्व की सबसे पुरानी और प्रतिष्ठित सालाना मैराथन तब जीती जब कोविड महामारी के उपरांत पहली बार पारंपरिक समय पर इसका आयोजन किया जा चुका है।

हॉकी इंडिया ने एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिए की ये खास घोषणा

जापान के मशहूर पहलवान ने दुनिया को कहा अलविदा

मनिका का निराशाजनक प्रदर्शन देख दुखी हुए फैंस

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -