बड़ी खबर! पटना AIIMS में कोरोना वैक्सीन ट्रायल का पहला चरण हुआ सफल
बड़ी खबर! पटना AIIMS में कोरोना वैक्सीन ट्रायल का पहला चरण हुआ सफल
Share:

पटना: कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए जल्द से जल्द इसकी वैक्सीन लाने पर काम जारी है. ऐसे में दानापुर के फुलवारी शरीफ स्थित पटना एम्स में पहले चरण का कोरोना वैक्सीन का ट्रायल पूरा हो गया है. जी हाँ, वहीँ अब मिली जानकारी के मुताबिक पटना के 44 लोगों के साथ पूरे बिहार के 350 लोगों पर किए गए कोरोना वैक्सीन ट्रायल के बाद अब एम्स में दूसरे चरण में 50 लोगों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

जी दरअसल पहले चरण में 350 लोगों को डोज दिया जा चुका है. वहीँ पहले चरण में किसी पर भी कोई साइड इफेक्ट दिखाई नहीं दिया है. इसके अलावा उनकी रिपोर्ट को भी केंद्रिय स्वास्थ मंत्रालय को भेजा जा चुका है. एम्स चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह का कहना है कि दूसरे चरण के वैक्सीन का डोज 50 लोगों को दिया जाने वाला है. जी दरअसल हाल ही में पटना एम्स की तरफ से एक मोबाइल नंबर जारी किया गया है. जो यह है- 9471408832.

इस पर वह लोग कॉल कर सकते हैं जो दूसरे चरण के लिए इच्छुक हैं. मिली जानकारी के तहत दूसरे चरण में 12 साल के बच्चों से लेकर 65 साल तक के बुजुर्गो पर परीक्षण शुरू होने जा रहा है. जी दरअसल इस बारे में डॉक्‍टर सिंह ने बताया कि, 'प्रथम चरण में 18 से 55 वर्षो के लोगों पर ट्रायल किया गया, जिसमें वैक्सीन का साइड इफेक्ट नहीं पाया गया है. इसके सकारात्मक नतीजे सामने आने के बाद दूसरे चरण के ट्रायल की अनुमति औषधि महानिदेशक ने दे दी.'

पाबंदी के बावजूद कानपुर में चल रहे हुक्का बार, हुई छापेमारी और लगा जुर्माना

मकान बनाने एवं कारोबार लगाने में अब नहीं झेलनी होगी परेशानी, योगी सरकार ने किया ये परिवर्तन

13 सितंबर को ही होगी NEET परीक्षा, SC ने किया याचिका पर सुनवाई से इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -