13 सितंबर को ही होगी NEET परीक्षा, SC ने किया याचिका पर सुनवाई से इनकार
13 सितंबर को ही होगी NEET परीक्षा, SC ने किया याचिका पर सुनवाई से इनकार
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने NEET परीक्षा को टालने वाली याचिका पर सुनवाई से साफ़ साफ़ मना कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक अब तय समय पर यानी 13 सितंबर को ही देशभर में NEET परीक्षा का आयोजन होने वाला है. वैसे आपको पता ही होगा इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बीते शुक्रवार को कुछ याचिकाएं खारिज कर दीं हैं. जी दरअसल कोर्ट ने परीक्षाओं को करवाने की मंजूरी दी थी, लेकिन उसी के बाद कोर्ट से पुनर्विचार करने के लिए कहा गया था.

जस्टिस अशोक भूषण, बीआर गवई और कृष्ण मुरारी की खंडपीठ ने कहा था, 'समीक्षा याचिकाओं को दायर करने के लिए आवेदन करने की अनुमति है. हम समीक्षा याचिकाओं और जुड़े हुए कागजात को ध्यान से देख चुके हैं. हमें समीक्षा याचिका बेमानी लगा और इसे खारिज कर दिया.' जी दरअसल यह याचिका विपक्ष शासित पश्चिम बंगाल, पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड के छह मंत्रियों ने दायर की थी.

इनमें याचिकाकर्ताओं ने दलील दी थी कि उन्होंने 'नीट/ जेईई' परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की सुरक्षा, और जीवन के अधिकार को सुरक्षित रखने के लिए अदालत का रुख किया था. वहीँ उसके बाद 17 अगस्त के आदेश को चुनौती देते हुए याचिकाकर्ताओं ने कहा, 'परीक्षा आयोजित करने और छात्रों की सुरक्षा कायम करने के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण पहलुओं को संतुलित करने में विफल रहा. परीक्षा के आयोजन के दौरान अनिवार्य सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने में विफल रहा.'

श्रीनिवासन ने इस अद्भुत फिल्म के लिए गाए गाने

अग्रणी प्रोडक्शन हाउस मैटिनी एंटरटेनमेंट ने इस निर्देशक के साथ शुरू किया काम

उत्तर प्रदेश में आज से निरंतर 56 घंटे कार्य करेंगे बिजली इंजीनियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -