पाबंदी के बावजूद कानपुर में चल रहे हुक्का बार, हुई छापेमारी और लगा जुर्माना
पाबंदी के बावजूद कानपुर में चल रहे हुक्का बार, हुई छापेमारी और लगा जुर्माना
Share:

कानपुर: आप सभी जानते ही होंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बीते दिनों ही हुक्का बार पर पाबंदी लगा दी थी लेकिन उसके बाद भी यूपी के कई जिलों में हुक्का बार संचालित हो रहे है. जी हाँ, हाल ही में कानपुर में खाद्य विभाग की टीम ने ऐसे ही अवैध हुक्का बार पर छापेमारी की है. मिली जानकारी के मुताबिक स्वरूप नगर में खाद्य विभाग की टीम ने दो हुक्का बार पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने पहले अरेबियन हुक्का बार मे छापा मारा और भारी मात्रा में हुक्का बरामद किया.

वहीँ उसके बाद टीम ने स्वरूप नगर के द लेजर में छापेमारी की. इस बारे में एक वेबसाइट से बातचीत में खाद्य अधिकारी ने कहा कि, 'यहां अवैध हुक्का बार के संचालन की सूचना मिली थी. उनके अनुसार 'जब हमारी टीम पहुंची तो लोग हुक्का पी रहे थे. संचालक पर 8 हजार का जुर्माना लगा दिया है. लाइसेंस को निरस्त करने की प्रक्रिया भी शुरू होगी.' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि इस समय प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है. इसी संक्रमण को फैलता हुआ देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हुक्का बार पर रोक लगा दी थी.

जी दरअसल कोर्ट ने यूपी के चीफ सेक्रेट्री को यह आदेश जारी कर दिया है कि 'वह किसी भी रेस्टोरेंट व कैफे में हुक्का बार चलाने की अनुमति ना दें.' इसके अलावा कोर्ट ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए यह तक कहा था कि, 'अगर हुक्का बार पर फौरन पाबंदी नहीं लगाई गई तो सूबे में कोरोना वायरस का सामुदायिक संक्रमण यानी कम्युनिटी स्प्रेड हो सकता है.' इसी के साथ कोर्ट ने चीफ सेक्रेट्री से इस आदेश पर अमल कराकर 30 सितंबर तक उसकी रिपोर्ट पेश करने के लिए भी कहा है.

मकान बनाने एवं कारोबार लगाने में अब नहीं झेलनी होगी परेशानी, योगी सरकार ने किया ये परिवर्तन

एक रैली ने किया लाखों लोगों को कोरोना संक्रमित

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति पर काबुल में हुआ हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -