क्या बाढ़ से बच पाएंगे बिहारवासी?
क्या बाढ़ से बच पाएंगे बिहारवासी?
Share:

मौसम महकमें के अनुसार बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का केंद्र और मजबूत हो गया है, इस वजह से मध्य पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में बरसात का दौर जारी है. विशेषतौर पर उड़ीसा पश्चिम बंगाल असम के साथ बिहार में के कई क्षेत्रों में भारी बरसात के आसार हैं. वहीं बिहार की कई नदियां अब भी उफान पर हैं और बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के लोग परेशान हैं. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं एक बार फिर नेपाल में दो दिनों से जोरदार बारिश ने बिहार के कई जिलों के लोगों की धड़कने तेज कर दी हैं. दरअसल बिहार में, गंगा, बागमती, बूढ़ी गंडक जैसी प्रमुख नदियां कई इलाकों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और अब नेपाल के साथ ही बिहार में फिर बारिश होने की मौसम महकमें की चेतावनी लोगों को डरा रहा है.

बढ़ती जनसँख्या पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जताई चिंता, कहा- ये देश की विकास में बाधा

विदित हो कि राज्य के 16 शहरों में 81.59 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. प्रदेश में बाढ़ की वजह से अब तक 25 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. भले ही कई इलाकों में बाढ़ का पानी कम हुआ है लेकिन अभी भी बाढ़ग्रस्त इलाकों के खेत बाढ़ के पानी से लबालब भरे हैं. प्रदेश के 16 शहरों के 130 प्रखंडों में अभी भी बाढ़ का पानी फैला हुआ है, जिससे लगभग 81 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं. बाढ़ से अब तक 25 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि आठ लाख हेक्टेयर में लगी फसल पूरी तरह बाढ़ के जलमग्न हो गई है.

कर्नाटक में बच्चे प्राइवेट से गवर्नमेंट स्कूलों में ले रहे है एडमिशन, जानें क्या है वजह

बाढ़ की विभीषिका के मध्य कोरोना संक्रमण का प्रसार बढ़ता ही जा रहा है. बिहार के सभी 38 शहरों में प्रतिदिन कोरोना के नये रोगी मिल रहे हैं. आलम ये है कि अब तक 1 लाख 15 हजार से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं. वहीं दूसरी ओर कई जिलों  में लोग बाढ़ की विभीषिका से जूझ रहे हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमितों की संख्या भी 1 लाख 15 से अधिक हो गई है. हालांकि अच्छी खबर ये है कि कुल  1 लाख 15 हजार 210 कोरोना रोगी में 88163 ठीक होकर वापस निवास लौट चुके हैं. अभी बिहार में कुल सक्रिय रोगियों की तादाद 26 हजार 473 है जबकि 574 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

राजस्थान : आज फिर होगी जोरदार बरसात, अलर्ट जारी

कर्नाटक: कोरोना ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने की खुदकुशी, काम का था दबाव

सुशांत मौत मामले पर सुब्रमण्यम स्वामी का ट्वीट, CBI को जांच के लिए दी अहम सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -